×

Meen Rashi 5 August 2022: मीन राशि के जातक आज मानसिक खुशी मिलेगी, कल आत्मविश्वास में वृद्धि होगी

Meen Rashi 5 August 2022: मीन राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 5 Aug 2022 4:01 AM GMT
Meen Rashi 5 August 2022: मीन राशि के जातक आज मानसिक खुशी मिलेगी, कल आत्मविश्वास में वृद्धि होगी
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

Meen Rashi 5 August 2022

5 August 2022 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल : आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक परिवार व दोस्तों से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। उनकी ओर से उपहार मिलेगा। प्रवास एवं खान-पान का सुंदर आयोजन करेंगे। आनंददायक प्रवास होगा। शुभ समाचार मिलेंगे। पत्नी से शुभ समाचार मिलेंगे। वैवाहिक सुख और संतोष की अनुभूति होगी। मन में संवेदनशीलता बढे़गी।

  • मीन राशि धन-संपत्ति ( Money) मीन राशि आज जातक किसी नए कार्य की शुरूआत न करें, अच्छे समय का इंतजार करें।
  • मीन राशि सेहत ( Health )मीन राशि के जातक आज स्वास्थ्य के लिहाज़ से अच्छा दिन है।
  • मीन राशि करियर (Career) मीन राशि वाले आज जातक के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी।
  • मीन राशि प्यार (Love) मीन राशि वाले आज जातक वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है
  • मीन राशि परिवार ( Family) मीन राशि वाले आज जातक दोस्तों के साथ खुश रहेंगे।नई जगहों पर भ्रमण पर जाएंगे।
  • मीन राशि का उपाय ( Remedy) मीन राशि वाले आज जातक कन्या पूजन करें , वस्तुओं का दान करें।
  • मीन राशि पूर्वाभास (Forecast) मीन राशि के जातक आज जातक को मानसिक रूप से खुशी की अनुभूति होगी

मीन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)4, लाल


आनेवाला कल 6 अगस्त 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 6 अगस्त शनिवार शुक्ल पक्ष सावन मास सप्तमी तिथि चंद्रमा तुला राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 6 अगस्त शनिवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मीन राशिफल 6 अगस्त 2022 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 6 अगस्त 2022 की गणना के अनुसार जातक किसी कार्य के सम्पन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

Aaj 5 August 2022 Ka meen Rashi , 5 August 2022 Ka meen Rashifal, आज का मीन राशिफल,5 August 2022 ka meen rashi ,5 अगस्त 2022 का राशिफल, Aaj Ka meen Rashifal, Today's pisces Rashifal,,6 August 2022 kal ka meen rashifal, शनिवार 6 अगस्त 2022 का मीन राशिफल,आनेवाला कल 6अगस्त 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी









Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story