×

Meen Rashi 7 July 2022: मीन राशि के जातक आज हो सकते हैं चोटिल, कल बढ़ेगा आकर्षण

Meen Rashi 7 July 2022: मीन राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 7 July 2022 5:50 AM GMT
Meen  Rashi 7 July 2022: मीन राशि के जातक आज हो सकते हैं चोटिल, कल बढ़ेगा आकर्षण
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ.से सोशल मीडिया

Meen Rashi 7 July 2022

7 July 2022 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल : आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक की प्रशंसा करने वालों की लंबी कतार होगी। पैसे के मामले में जातक को थोड़ी गोपनियता बनाएं रखने की जरुरत है। सेहत संतोषजनक बना रहेगा। प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन तय है। आपके धार्मिक विचारों की प्रशंसा होगी। आज जातक कारोबार अच्छा चलेगा। चोटिल हो सकते हैं, सभल कर चलें।ऑनलाइन जॉब में दबाव बढ़ेगा।जातक के प्यार में पड़ने की पूरी संभावना है।जातक आज परिवार के साथ नहीं रह पाएंगे इसका मलाल रहेगा।

  • मीन राशि का उपाय ( Remedy) मीन राशि वाले आज जातक हनुमान चालीसा के नित्य पाठ से अपना कल्याण करें।
  • मीन राशि पूर्वाभास (Forecast) मीन राशि के जातक घर की साफ-सफाई और इंटीरियर के बदलाव पर ध्यान देंगे।
  • मीन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)2 , पीला

आनेवाला कल 8 जुलाई 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 8 जुलाई शुक्रवार कृष्ण पक्ष आषाढ़ मास अष्टमी और नवमी तिथि चंद्रमा तुला राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 8 जुलाई शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मीन राशिफल 8 जुलाई 2022 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 8 जुलाई 2022 की गणना के अनुसार जातक के लिए लाभ का पूर्ण योग बना रहा हैं । किन्तु धैर्य से काम लेना होगा। जीवनसाथी के प्रति रवैया ठीक रखें। विवाद से बचें। किसी और की तरफ आकर्षण बढ़ेगा। माता-पिता का पूरा ख्याल रखें। संतान की ओर से भी अच्छा समाचार नहीं मिलेगा।..

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

Meen Rashi 7 july 2022, 7 July 2022 Ka Meen Rashifal, आज का मीन राशिफल,7 july 2022 ka Meen rashi , 7 जुलाई 2022 का राशिफल, Aaj Ka Meen Rashifal, Today's Pisces Rashifal,,7 july 2022 kal ka Meen rashifal, शुक्रवार 8 जुलाई 2022 का मीन राशिफल,आनेवाला कल 8 जुलाई 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी





Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story