×

3 February-2023 Mesh Ka Love Rashi मेष राशि के जातक आज सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, कल क्रोध हावी रहेगा

3 February-2023 Mesh Ka Love Rashi मेष राशि के जातक रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Feb 2023 8:43 AM GMT (Updated on: 2 Feb 2023 4:40 PM GMT)
3 February-2023 Mesh Ka Love Rashi मेष राशि के जातक आज सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, कल क्रोध हावी रहेगा
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

Mesh Rashi 3 February 2023

3 February 2023 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक युवाओं को नौकरी मिल सकती है। आय से अधिक खर्च करने से बजट बिगड़ सकता है। आपकी कोशिशें कामयाब होगी। खेलकूद से जुड़े लोगों को लाभ होगा। छात्रों का उच्च शिक्षा के लिए चयन हो सकता है। परिवार के साथ घूमने या किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है। प्रेम परवान चढ़ने का दिन है।

  • मेष राशि धन-संपत्ति ( Money) मेष राशि वाले जातक बेहतरीन रहेगा। रुका हुआ काम बनेगा।
  • मेष राशि सेहत ( Health )मेष राशि वाले जातक आज सिरदर्द , आंखदर्द से परेशान रहेंगे।
  • मेष राशि करियर (Career) मेष राशि वाले जातक सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। साथ ही किसी प्रतियोगिता में सफल होंगे।
  • मेष राशि प्यार (Love) मेष राशि वाले आज जातक प्यार के मामले में खुशनुमा रहने वाला है।
  • मेष राशि परिवार ( Family) मेष राशि वाले आज जातक पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है।
  • मेष राशि का उपाय ( Remedy) मेष राशि वाले आज रुद्राभिषेक करें।
  • मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि वाले जातक आज परिवार के साथ शॉपिंग का आनंद लेंगे।
  • मेष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 4, गुलाबी


आनेवाला कल 4 फरवरी 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 4 फरवरी 2023 शनिवार शुक्ल पक्ष माघ मास चतुर्दशी तिथि कर्क पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 4 फरवरी 2023 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मेष राशिफल 4 फरवरी 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक न जातक कोई भी नया काम शुरु कर सकता है। सेहत का ध्यान रखें और खासकर बाहर के खाने-पीने से परहेज करें। जातक में क्रोध अधिक रहेगा, इसलिए वाणी पर संयम रखें।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

3 February 2023 Ka Love Rashifal,ok google aaj ka rashifal 3 February 2023Aaj Ka Rashifal, 3 फरवरी 2023 का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's Rashifal, Aaj Ka, horoscope and Daily Zodiac, Daily Horoscope Astrology Remedies ,23 फरवरी 2023 का व्यवसायिक राशिफल, कुंभ राशि के जीवनसाथी का हाल,मेष राशिफल, वृष राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल 3 फरवरी 2023 aaj ka makar rashi ki kismat, meen ka business Mesh Rashi, Vrish Rashi, Mithun Rashi ,Kark Rashi , Singh Rashi , Kanya Rashi, Tula Rashi, Vrishchik Rashi, Dhanu Rashi, Makar Rashi, Kumbh Rashi, Meen Rashi, 3 February 2023 Today Horoscope Rashifal,कल का मीन राशिफल 4 फरवरी 2023 ,Pisces Horoscope Tomorrow,4 फरवरी 2023 कल का राशिफल,aaj ka rashifal 3February 2023

नोट- राशिफल की विस्तृत और सही जानकारी के लिए जॉइन करें ये ग्रुप-नीचे दिया हुआ है लिंक

https://chat.whatsapp.com/BY0wfr0YimL2WxY91Mjkel

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story