TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mithun Ka Love Rashifal 17 December 2023 मिथुन राशि आज निवेश से बचें, जानिए कल का राशिफल क्या कहता है

Mithun Ka Love Rashifal 17 December 2023 मिथुन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 Dec 2023 9:46 AM GMT
Mithun Ka Love Rashifal 17 December 2023 मिथुन राशि आज निवेश से बचें, जानिए कल का राशिफल क्या कहता है
X

Mithun Rashi 17 December 2023 :आनेवाला कल 17 दिसंबर 2023 रविवार मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष पंचमी कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 17 दिसंबर 2023 रविवार कल की भविष्यवाणी...

17 December 2023 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल

आज का मिथुन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी । पैसा कमाने का कोई शार्टकट तरीका अपनाएंगे । जीवनसाथी को खुश करने के लिए उन्हें कोई अच्छा-सा गिफ्ट देंगे । परिवार में सबके साथ रिश्ते बेहतर बने रहेंगे । अपने स्वास्थ्य को फिट रखने के लिए आपको ताजे फलों का सेवन करना चाहिए । इस राशि के जो लोग लेखन से जुड़े हैं वो लेखन कला के लोग प्रभावित होंगे । जो लोग एड से जुड़े हैं, उन्हें किसी काम से यात्रा करना पड़ सकता है।ज आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे भी आ सकते हैं, जो आपको ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। यदि ऐसा हो, तो आपको अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा, नहीं तो भविष्य में आपके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो सकता है।

मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) मिथुन राशि के जातक चिकित्सा सेवा से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। निवेश से बचें नहीं तो नुकसान तय है।

मिथुन राशि सेहत ( Health) मिथुन राशि वाले सेहत को लेकर लापरवाह रवैया परेशान करेगा।

मिथुन राशि करियर ( Career ) मिथुन राशि के उच्च पद पर आसीन जातक की छवि पर लोगों की नजर रहेगी।

मिथुन राशि प्यार ( Love) मिथुन राशि वाले आपका प्रेम में प्रगाढ़ता खूबसूरती बढ़ाएगा।

मिथुन राशि परिवार ( Family)आज मिथुन राशि के जातक परिवार के किसी सदस्य का विदेश से अच्छी खबर मिलेगी

मिथुन राशि का उपाय ( Remedy) मिथुन राशि वाले सूर्य मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast) मिथुन राशि के जातक नेए घर में शिफ्ट कर सकते है।

मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5

आनेवाला कल 18 दिसंबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 18 दिसंबर 2023 सोमवार मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष षष्ठी तिथि कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 18 दिसंबर2023 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मिथुन राशिफल 18 दिसंबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन आपको अपने फ्री होकर काम करने के लिए अच्छा होगा। दूसरों के अंडर में रहना आपको सताएगा। परोपकार के कार्य में हानि एवं अपयश प्राप्त हो सकता है। वाहन चलाने में दुर्घटना में चोट लगने का भय रहेगा।।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story