क्या जानते हैं एक चुटकी नमक के फायदे, अपनाएंगे ये उपाय तो हो जाएंगे मालामाल

Published by suman Published: November 4, 2016 | 5:26 pm


लखनऊ:
  कहते हैं कि नमक स्वाद बनाता है और स्वाद को बिगाड़ता भी है। जिस तरह एक चुटकी नमक से जीवन में स्वाद बढ़ जाता है। वैसे ही वास्तुशास्त्र के अनुसार एक चुटकी नमक किस्मत में बहुत बदलाव लाता है। और कहा गया है कि नमक के अलग-अलग इस्तेमाल से घर में नकारात्मक ऊर्जा निकल जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। मानसिक शांति, सेहत, सुख-समृद्धि और पैसे के मामले में नमक की भूमिका अहम है। वास्तु के अनुसार यदि नमक का सही ढंग से इस्तेमाल किया जाए, तो एक चुटकी नमक ही काफी है दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें नमक के कई फायदे…
namakas

घर में लगाए पोंछा
यदि आप आए दिन बीमार रहते हैं। घर में परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े होते हैं। हर तरफ नकारात्मकता नजर आती है, तो नमक वाले पानी से पूरे घर में पोंछा लगाएं। बस पोंछे वाले पानी में एक चुटकी काला नमक मिलाएं, फिर दिखेगा इसका आपको फायदा। मंगलवार को जरूर नमक का पोंछा लगाएं। इस उपाय से न सिर्फ घर की नकारात्मकता दूर होगी, घर में सकारात्मक एनर्जी आएगी।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें नमक के कई फायदे…
saltt

हमेशा कांच में रखें नमक
नमक को हमेशा कांच के बर्तन में रखें। कभी भी स्टील यानी लोहे से बने बर्तन में नमक नहीं रखना चाहिए। इसके आर्थिक के साथ हेल्थ को भी नुकसान पहुंचता है। अगर आप अमीर बनने की चाहत रखते है तो अपने घर में हमेशा कांच के बर्तन में ही नमक रखें।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें नमक के कई फायदे…

namakss
  बेचैनी को करता है दूर
यदि आपका मन हर बेचैन रहता है। न तो घर में मन लगता, न बाहर, ना ही ऑफिस में भी मानसिक शांति नहीं मिल रही तो ऐसी समस्या से निजात पाने के  लिए नमक का उपाय रामबाण का काम करता है। इस उपाय में भी एक चुटकी नमक कमाल करता है।  नहाते समय अगर पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर स्नान करने से मानसिक बेचैनी कम हो जाती है। हमेशा मन तरोताजा रहता है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें नमक के कई फायदे…
salts

पहाड़ी नमक का करें इस्तेमाल
घर में हर तरफ से सुख समृद्धि बनी होने के बावजूद घर में सुख आ अभाव होता है। तो इसका मतलब कि घर में वास्तुदोष होने से नकारात्मकता का प्रवेश होता है और इस वजह से घर में परेशानी बनी रहती है। इससे छुटकारा पाने के लिए या वास्तुदोष खत्म करने के लिए इसमें एक नमक का उपाय बहुत कारगर साबित हो सकता है। बाजार में पहाड़ी नमक भी मिलता है। इसे लाकर अपने घर के एक कोने में रख दें। घर की नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें नमक के कई फायदे…
namak

नमक ना दे हाथ में
एक मान्यता है कि नमक कभी भी हाथ में नहीं देना चाहिए। इसका मतलब कि अगर नमक सीधे किसी के हथेली में रखकर देते हैं, तो इससे उस व्यक्ति के साथ आपका झगड़ा हो सकता है। इसलिए इस बात को हमेशा ध्यान रखें कि नमक कभी किसी को हाथ में न दें, बल्कि चम्मच से बर्तन के जरिए दें। इसके अलावा नमक को कभी जमीन में न गिरने दें। नमक को कभी बेकार भी मत होने दें। वास्तु के अनुसार, यदि नमक जमीन पर सीधे गिरता है, तो इससे सौभाग्य, दुर्भाग्य में बदल जाता है।