17 से सूर्य कर रहा है तुला राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा इसका राशियों पर असर

Published by suman Published: October 15, 2016 | 11:08 am

rashi3
लखनऊ: सूर्य करीब
30 दिन एक राशि में रहते हैं और विभिन्न प्रकार के फल प्रदान करते हैं। आइए, जानते हैं कि सूर्य के तुला राशि में प्रवेश का विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव रहेगा। निम्नलिखित फलादेश चन्द्र राशि के अनुसार हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मेष,वृष, मिथुन और कन्या राशि के बारे में…

Aries_inner 1

मेष : सूर्य का राशि प्रवेश 7वें घर में होगा। सूर्य की इस स्थिति से आप अपने जीवनसाथी के साथ थोड़ा वैमनस्य का भाव रखेंगे और पारिवारिक शांति बिगड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में भी कोई नया फलित होता नहीं दिखता इसलिए नए काम को आगे के लिए टाल देना ही श्रेयस्कर रहेगा। अतिक्रोध की स्थिति या फिर पूर्ण शांति की स्थिति दोनों ही परेशानी में डाल सकती है अत: उदासीन भाव रखना श्रेयस्कर होगा।

 

taurus_inner 3

वृषभ : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश छठे घर में होगा। सूर्य की इस स्थिति से रोग और शत्रुओं का शमन होगा। सूर्य की इस तिथि को ज्योतिष में लाभकारी बताया गया है। आपके शत्रु आपके सामने आने का सहस नहीं कर पाएंगे। वाहन दुर्घटना की आशंका है इसलिए ध्यान से वाहन चलाएं।
Gemini_inner 9

मिथुन: आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश 5वें घर में होगा। सूर्य की इस स्थिति से पेट से संबंधित रोग कष्ट दे सकते हैं। अगर आप सोच-समझकर अपने कार्यक्षेत्र में परिश्रम करेंगे तो सफलता पक्की है। आप अपनी आय सुधरने की आशा कर सकते हैं।

Cancer_inner6

कर्क  : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश चौथे घर में होगा। सूर्य की इस स्थिति से परिवार में तनावपूर्ण वातावरण बन सकता है। बॉस या किसी प्रभावशाली व्यक्ति से नुकसान पहुंच सकता है इसलिए ध्यान से बर्ताव करें। अपनी माता की सेहत का ध्यान रखें।
आग की स्लाइड्स में पढ़ें सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि के बारे में…

Leo_inner 2
सिंह : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश तीसरे घर में होगा। सूर्य की इस स्थिति को भी लाभकारी माना गया है और आपकी कार्यक्षमता में काफी सुधार होगा। नए कार्यों को आप अंजाम दे पाएंगे और काफी भाग्यशाली रहेंगे। इस समय आप अपने छोटे भाई और बहनों के लिए कुछ अच्छा करें तो श्रेयस्कर रहेगा।

images 4

कन्या आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश दूसरे घर में होगा। सूर्य की ऐसी स्थिति में आपके धन का व्यय संभव है इसलिए सोच-समझकर खर्च करें और किसी भी प्रकार के बड़े खर्च को करने से पहले अपने बड़ों की सलाह जरूर लें। कड़वा बोलना आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल सकता है इसलिए अपने शब्दों को तौलकर बोलिए।

 

Libra_inner 10

तुला : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश लग्न पहले घर में होगा। सूर्य की ऐसी स्थिति से आपका क्रोध सामान्य से थोड़ा ज्यादा हो सकता है इसलिए अपने मन में शांति धारण करें और छोटी बातों पर क्रोध न करें। आपका अपने जीवनसाथी के साथ मनमुटाव रह सकता है इसलिए बोलने से ज्यादा सुनने का प्रयास करें।

Scorpio_inner 7

वृश्चिक : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश 12वें घर में होगा। सूर्य की ऐसी स्थिति लाभकारी नहीं होगी और आपका खर्च बढ़ सकता है। आपको सेहत का खास ध्यान रखना होगा और रक्तचाप संबंधित परेशानी हो सकती है। अधिकारी वर्ग से परेशानी हो सकती है इसलिए ध्यान रखें।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के बारे में….

sagittarius_inner 11

धनु : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश 11वें घर में होगा। सूर्य की ऐसी स्थिति से आपको प्रतिस्पर्धा में सफलता मिलेगी। अगर आप सरकारी परीक्षा में भाग ले रहे हैं तो सफलता की अच्छी संभावना है। अपने बच्चों की सेहत का ध्यान रखें।

capricorn_inner 12

मकर : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश 10वें घर में होगा। 10वें घर में सूर्य को लाभकारी माना गया है। सरकारी विभाग और अधिकारी वर्ग से लाभ प्राप्त होने की संभावना है। यह समय आपके पिता के लिए भी लाभकारी होगा और उनका घर की खुशी में भरपूर सहयोग रहेगा।

 

KUMBH 8

कुंभ : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश नौवें घर में होगा। यह समय आपके पिता के लिए कष्टकारी हो सकता है। अपने जीवनसाथी का ध्यान रखें और व्यर्थ की बातों पर झगड़ा न करें। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

pisces_inner 5

 

मीन : आपके लिए सूर्य का राशि प्रवेश 8वें घर में होगा। यह समय आपके और आपके पिता के लिए किसी भी प्रकार से अच्छा नहीं होगा। अधिकारी वर्ग से कष्ट की आशंका है। दस्तावेज पर सोच-समझकर हस्ताक्षर करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App