×

Vrishchik Rashi 25 November 2021 : जातक रहें संभलकर, पत्नी से हो सकता है झगड़ा, जानिए आज का राशिफल

Vrishchik Rashi 25 November 2021 : राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 Nov 2021 2:18 AM GMT
Vrishchik Rashi 25  November 2021 : जातक रहें संभलकर, पत्नी से हो सकता है झगड़ा, जानिए आज का राशिफल
X

Vrishchik Rashi 25 November 2021

25 November 2021 Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल : आज की भविष्यवाणी आज वृश्चिक राशि वाले जातक जिस काम के लिए आप लम्बे समय से चाहत रखते थे उसके लिए किसी को मना सकते हैं। किसी के साथ अपनी नजदीकी को रोमांस में बदलने का विचार आ सकता है। जिस काम की जिम्मेदारी आपको मिली है ,उसमें आप अपने प्रदर्शन से सबको दंग कर सकते है। आपका शौक आपको रचनात्मक समय बिताने में मदद कर सकता है।

  • वृश्चिक राशि धन-संपत्ति (Money) वृश्चिक राशि वाले जातक आज उधार का पैसा वापस मिलेगा। यात्रा पर जाने से लाभ होगा।
  • वृश्चिक राशि प्यार (Love) आज वृश्चिक राशि के जातक का आज पत्नी या साथी से झगड़ा होगा।
  • वृश्चिक राशि परिवार (Family) वृश्चिक राशि के जातक परिवार वाले चालाकी से पेश आएंगे।
  • वृश्चिक राशि का उपाय ( Remedy)वृश्चिक राशि के जातक गणेश जी को दुर्वा चढ़ाये पैसे की कमी दूर होगी।
  • वृश्चिक राशि पूर्वाभास (Forecast) वृश्चिक राशि वाले आज जातक मानसिक शान्ति रहेगी। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। व्यवसायिक जीवन-सुखमय रहेगा।
  • वृश्चिक राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 22 ,लाल।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

25 November 2021 Ka Mesh Rashifal, आज का राशिफल 25 November 2021 , 25 नवंबर का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's aries Rashifal,


Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story