×

Lucknow News: DM ने अस्पताल का किया निरीक्षण,ऑक्सीजन प्लांट में देरी पर ADM राजस्व और कार्यदायी संस्था को नोटिस, EHO का रोका वेतन

Lucknow News: कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं के बीच लखनऊ जिला प्रशासन तैयारियों में तेजी से जुटा हुआ है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Shweta
Published on: 6 Aug 2021 3:36 PM GMT
हॉस्पिटल का  निरीक्षण करते हुए डीएम
X

 हॉस्पिटल का  निरीक्षण करते हुए डीएम 

Lucknow News: कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं के बीच लखनऊ जिला प्रशासन तैयारियों में तेजी से जुटा हुआ है। आज शुक्रवार को उसी तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी ने ठाकुरगंज स्थित टीबी हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में डीएम प्रकाश को तमाम खामियां मिली। जिसपर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने उसे जल्द दूर करने को कहा। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की प्रगति की समीक्षा की और 50 बेड के कोविड विंग की तैयारियों का भी जायज़ा लिया।

जिसमें पता चला की अभी तक हॉस्पिटल में न तो ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हुई है और न ही ऑक्सीजन पाईप लाइन की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया गया है। जिसके लिए जिलाधिकारी ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व तथा कार्यदायी संस्था को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने निर्देश दिया की अगले 15 दिनों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, ऑक्सीजन पाईप लाइन सहित सभी व्यवस्थाओ को पूरा कर इसे तत्काल शुरू किया जाए। वहीं कार्यदायी संस्था द्वारा बताया गया कि आगामी 10 अगस्त को प्लांट की स्थापना हो जाएगी।

समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिल्वर जुबली का निरीक्षण


इसके साथ ही डीएम ने नगरीय समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिल्वर जुबली का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में आरआरटी टीम और कोविड 19 को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान विशेषकर सर्विलांस, डोर टू डोर सर्वे , कांटैक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग, होम आईसोलेशन के सत्यापन इत्यादि के सम्बंध में जानकारी हासिल की। साथ ही RRT टीमो के कार्यो का भी सत्यापन किया।

EHO का वेतन रोकने का आदेश


निरीक्षण के दौरान डीएम के संज्ञान में आया कि RRT टीमों द्वारा किये जा रहे कार्यों को 4 अगस्त से अभी तक अपलोड नहीं किया गया है। जिसके लिए जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिया कि इएचओ रश्मि का तत्काल प्रभाव से वेतन बाधित करते हुए, चार्जशीट देकर कार्यवाही की जाए। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जिन क्षेत्रों में टेस्टिंग की जा रही है, वहां टीमों के द्वारा डीएसओ पोर्टल पर उसी समय निगेटिव और पॉजिटिव दोनों तरह के रोगियों का डेटा फीड करना होगा। किसी भी कार्य मे शिथिलता को बर्दाश नहीं किया जाएगा।

Shweta

Shweta

Next Story