×

Lucknow News: UPSSSC दफ्तर के बाहर अनशन पर बैठे 'होम्योपैथिक फार्मासिस्ट भर्ती' के चयनित अभ्यर्थी

फार्मासिस्ट में चयनित अभ्यार्थियों ने अपनी मांगो को लेकर सरकार के खिलाफ आज अनशन किया और जल्द से जल्द अंतिम चयन सूची भेजने की मांग की

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 22 July 2021 12:37 PM GMT
Candidate sloganeering infront of UPSSSC office
X

अभ्यार्थी अपने मांगो को लेकर प्रदर्शन करते हुए

Lucknow News: गुरुवार को राजधानी के विभूति खण्ड स्थित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) दफ्तर के बाहर 'होम्योपैथिक फार्मासिस्ट भर्ती' के चयनित अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठ गए। अभ्यर्थियों का कहना है कि 'अभिलेख परीक्षण के 4 माह के उपरांत भी अंतिम चयन सूची विभाग को न भेजे जाने के कारण हम आमरण अनशन पर बैठे हैं।' यह धरना उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के विज्ञापन संख्या 02 परीक्षा/2019 होम्योपैथिक फार्मासिस्ट भर्ती के संबंध में है।


अपनी मांगो को लेकर यूपीएसएसएससी कार्यालय के सामने प्रदर्शन करते अभ्यार्थी


होम्योपैथिक विभाग की इस भर्ती का विज्ञापन 25 फरवरी 2019 को 420 पदों के लिए निकाला गया था। आयोग ने इसकी परीक्षा 24 अक्टूबर 2019 को आयोजित करके 17 दिसंबर 2020 को परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया गया था। इसके उपरांत आयोग ने 16-20 मार्च को सभी चयनित 420 अभ्यर्थियों का अभिलेख परीक्षण भी करा लिया। 4 माह से अधिक समय बीत जाने के उपरांत भी जब अंतिम चयन सूची विभाग को नहीं भेजी गई, तो आक्रोशित अभ्यार्थी आयोग परिसर में ही आमरण अनशन पर बैठ गए।

28 जून को भी अभ्यर्थियों ने आयोग का घेराव किया था

अभ्यर्थियों ने बताया इसके पूर्व 28 जून को भी अभ्यर्थियों ने आयोग का घेराव किया था, तब आयोग सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने सूची जारी करने हेतु 10 जुलाई तक का समय मांगा था। किन्तु दिये गए समय सीमा पर सूची प्रकाशित न होने पर अभ्यर्थियों ने पुनः 15 जुलाई को आयोग का घेराव किया था। आयोग सचिव ने व्यस्तताओं का हवाला देते हुए इस बार भी सूची प्रकाशन हेतु 20 जुलाई तक का समय मांगा था। बार-बार आश्वासन देकर मुकर जाने से परेशान अभ्यर्थी अब अनशन पर इस बात को लेकर बैठ गए कि जब तक नोटिस जारी नहीं हो जाती, वो यहां से जाने वाले नहीं हैं।


अपनी मांगो को लेकर यूपीएसएसएससी कार्यालय के सामने प्रदर्शन करते अभ्यार्थी


आयोग के दफ़्तर के बाहर सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस ने बलपूर्वक अभ्यर्थियों को अनशन से उठा दिया। जिसके बाद विभूतिखंड एसएचओ ने अभ्यर्थियों की मुलाकात आयोग सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री से करवाई। सचिव से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल सका। जिससे अभ्यर्थी असंतुष्ट होकर वापस चले गए। इस अनशन में रणजीत यादव, दुष्यन्त सिंह, दिलीप कुमार, हर्षित पाल, प्रदीप पाल, सुशील कुमार, विवेक मिश्रा, अर्पित शर्मा, विवेक सिंह, अखिलेश मौर्य, कार्तिकेय सिंह, संतोष पटेल, अजय वर्मा और रवि यादव सहित प्रदेशभर से आए हुए लगभग 150 अभ्यर्थी शामिल रहे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story