×

Mukhtar Ansari Gang: माफिया मुख्तार के गुर्गे ने बैंक को लगाया 107 करोड़ का चूना, ऐसे फंसा शकील

Mukhtar Ansari Gang: पुर्वांचल का माफिया व बहुबली विधायक मुख्तार अंसारी जरूर बांदा जेल ने बन्द है। लेकिन वह अपने गुर्गों के माध्यम से समाज मे आपराधिक गतिविधियों को संचालित किए हुए

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 Aug 2021 7:20 AM GMT
Mukhtar Ansari Gang: माफिया मुख्तार के गुर्गे ने बैंक को लगाया 107 करोड़ का चूना, ऐसे फंसा शकील
X

Mukhtar Ansari Gang: पुर्वांचल का माफिया व बहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) जरूर बांदा जेल ने बन्द है। लेकिन वह अपने गुर्गों के माध्यम से समाज मे आपराधिक गतिविधियों को संचालित किए हुए। इस माफिया के गुर्गे शकील हैदर ने 107 करोड़ रुपये का चूना लॉन की आड़ ने बैंक को लगा दिया है। इसी तरह के कई मामले पीड़ितों ने माफिया के गुर्गे शकील के खिलाफ वज़ीरगंज थाने में दर्ज भी करा दिए हैं। लेकिन राजधानी की पुलिस माफिया मुख्तार के इस गुर्गे की गिरफ्तारी से परहेज कर रही है।

बैंक अधिकारियों ने बताया कि माफिया मुख्तार के गुर्गे शकील हैदर ने कुछ वर्ष पूर्व यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया से दो कम्पनियों के नाम से 107 करोड़ रुपये के ऋण लिए थे। यह जब उसके खातों में पहुंच गई, तो उसने इसे अपनी अय्याशी में खर्च कर लिया और ऋण की एक भी किश्त बैंक को नहीं दी। जब बैंक अधिकारियों ने ऋण अदायगी के लिये उससे सम्पर्क करना शुरू किया,तब शकील ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। अब यह मामला सुरक्षा एजेंसियों के पास पहुंच गया है।

पुलिस की गिरफ्त में मुख्तार अंसारी


पिछले चार दिनों में फर्जीवाड़े के कई मामले दर्ज

मिली जानाकारी के मुताबित पिछले चार दिन में माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील के विरुद्ध जमीनों के फर्जीवाड़े के चार मामले राजधानी लखनऊ के वजीरगंज में पीड़ितों ने दर्ज करवाए हैं। इन मामलों में पुलिस दबिस तो दे रही है। लेकिन माफिया मुख्तार का यह गुर्गों पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा है।

मुख्तार अंसारी का सबसे करीब गुर्गा है शकील

इस समय बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी का राजधानी लखनऊ में सबसे करीबी गुर्गा शकील हैदर है। बैंक को बेवकूफ बनाकर ऋण हासिल करने में शकील हैदर के साथ उसके अन्य साथी भी शामिल रहे हैं। शकील ने हिन्द बिल्डटेक कम्पनी के नाम से 42 करोड़ रुपए का एक ऋण और बैंक से लिया है।

इस ऋण को भी हजम कर गया है। इस ऋण की आदायगी के लिये बैंक अधिकारियों ने उससे सम्पर्क किया तो फिर उसने इन सभी को जान से मरने की धमकी देकर अपने घर से भगा दिया। इस बीच यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया,पंजाब नेशनल बैंक में मर्ज हो गयी है अब पीएनबी के अधिकारी इस मामले को देख रहे हैं।

पुलिस सूत्र बताते हैं कि ओरैया जनपद के निवासी सब इंस्पेक्टर राजकुमार ने बरावनकला ठाकुरगंज में 1500 वर्ग फीट जमीन,शकील से खरीदी। जब उन्होंने इस जमीन पर निर्माण करवाने के लिये एलआईसी से 22लाख रुपये का ऋण लेने की प्रकिया शुरू की तब उन्हें पता चला कि इस जमीन पर मुख्तार के गुगे शकील ने 2014 में बैंक को गिरवी रख दिया था।

जमीन से जुडे कई मामले आ रहे सामने

जमीन से जुड़े ऐसे कई मामले अब प्रकाश में आ रहे हैं कि जिन जमीनों के सौदे शकील ने दूसरों लोगों को किये वे सभी जमीन ऋण के रूप में बैंक के पास बंधक हैं। कुल मिलाकर जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी का खास गुर्गा जमीनों की खरीद फरोख्त के मामले में अब तक अरबों रुपये की चूना बैंक व अन्य लोगों को लगाकर अभी खुलेआम घूम रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story