×

Sultanpur News: ऐसा ब्लॉक जहां प्रमुख की कुर्सी पर महावीर हनुमान होंगे विराजमान

करौंदी कला ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर व्यक्ति नहीं बल्कि हनुमान जी विराजमान होंगे।

Fareed Ahmed
Published on: 20 July 2021 4:38 PM GMT
Sarvesh Mishra
X

करौंदी कला ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सर्वेश मिश्र (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Sultanpur News: जनपद में मंगलवार को सभी 14 ब्लाकों में ब्लाक प्रमुख पद की शपथ ली गई। लेकिन यहां पर एक ऐसा ब्लॉक है जहां पर ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर व्यक्ति नहीं बल्कि हनुमान जी विराजमान होंगे। जी हां, यह सच है। मामला कादीपुर तहसील के करौंदी कला ब्लॉक का है, जहां पर सर्वेश मिश्रा के प्रत्याशी विनोद गौतम ने निर्विरोध विजय हासिल किया है। आज शपथ ग्रहण के दौरान उन्होंने घोषणा की कि जो जीत हुई है वह हनुमान जी की दी हुई है और ब्लॉक में रखी उस कुर्सी पर भी उन्हीं का अधिकार है। उन्हीं के आशीर्वाद से ही वह जनसेवा का कार्य करेंगे और उन्हीं की कृपा से वह ब्लॉक प्रमुख बने हैं।

बता दें कि करौंदी कला के पास हनुमान जी का एक प्रसिद्ध विजेठुआ महावीरन तीर्थ स्थल है। जो की रामायण कालीन से है। इस स्थल का बहुत ही महत्व है और दूर-दूर से लोग वहां हनुमान जी की पूजा अर्चना करने आते हैं। विजयी प्रत्याशी की भी इस तीर्थ स्थल में अटूट श्रद्धा है। इसी बात को लेकर उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद घोषणा की कि करौंदी कला ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर वह स्वयं नहीं बल्कि हनुमान जी बैठेंगे।

क्षेत्र में बना चर्चा का विषय

ब्लॉक प्रमुख विनोद गौतम के इस एलान के बाद क्षेत्र में चर्चा तेज हो गई है। कुछ लोग प्रमुख के फैसले को आस्था से जोड़ते हुए सही ठहरा रहे हैं, तो कुछ इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं। फिलहाल ब्लॉक प्रमुख अपनी बात पर कायम हैं कि उनकी कुर्सी पर वह नहीं बल्कि हनुमान जी विराजमान होंगे। अब देखना होगा कि यहां ब्लॉक प्रमुख का दायित्व का निर्वाहन कैसे होगा। वहीं सोचने वाली बात यह भी है कि जहां एक तरफ अंधविश्वास की समाप्ति की बात की जाती है, वहीं दूसरी तरफ जिम्मेदार पद की कुर्सी पर अंधविश्वास जताया जा रहा है। वहीं प्रशासनिक अफसर भी इस पूरे मामले पर मौन धारण किए हुए हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story