×

Kanpur news: पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, बोला-तुम मर जाओगी तो लोन माफ हो जायेगा

Kanpur news: पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने उसके नाम पर लोन ले रखा है। उसे बार-बार मरने के लिए उकसाता है, ताकि उसका लोन माफ हो जाए। किसी तरह पीड़िता मायके में जाकर रहने लगी तो पति उसकी अंतरंग तस्वीर और वीडियो वायरल करने की धमकी देता है।

Anup Pandey
Published on: 2 March 2024 12:51 PM GMT
Kanpur News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: Newstarck  

Kanpur news: बेकनगंज निवासी एक महिला पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने उसके नाम पर लोन ले रखा है। उसे बार-बार मरने के लिए उकसाता है, ताकि उसका लोन माफ हो जाए। किसी तरह पीड़िता मायके में जाकर रहने लगी तो पति उसकी अंतरंग तस्वीर और वीडियो वायरल करने की धमकी देता है और ससुराल आने को कहता है। इस बात को लेकर पति ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पति समेत नौ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दहेज़ के लिए किया प्रताड़ित

बेकनगंज निवासिनी महिला का निकाह वर्ष 2022 में सचेंडी निवासी मेराज से हुआ था। शादी के बाद ससुरालवालों ने तीन लाख रुपये और चार पहिया गाड़ी की मांग करना शुरू कर दिए। आए दिन पति ने शराब पीकर मारना पीटना शुरू कर दिया। जब वह गर्भवती हुई तो परिवारजनों ने बच्चें के लिंग की जांच करा कन्या होने पर खाना भी देना बंद कर दिया। वहीं प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल तक नहीं ले गए। घर में ही डिलीवरी कराने का प्रयास किया तो शिशु मृत पैदा हुआ। वहीं शरीर में जहर फैलने के कारण उसके पिता को जानकारी देने के बाद हैलट अस्पताल में भर्ती करा छोड़ गए। अस्पताल में पिता के आने के बाद सारी बात बताई तो पिता ने इलाज कराया तब से वह मायके में ही रह रही है।

पति ने मांगी माफी

एक माह पहले पति ने माफी मांगी और साथ रहने को कहा। इस पर वह ससुराल चली गयी। पांच, छह दिन बाद पति नशे में घर आया और उसने बताया कि उसने अपनी पत्नी के नाम पर लोन ले रखा है। अगर वह मर जाएगी तो सारा लोन माफ हो जाएगा। इसके बाद वापस से ससुरालवालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। कुछ दिन बाद उसका पति हाईवे पर तीन तलाक बोल उसे फेंककर चला गया। इन सब घटना के बाद वह पिता के घर आ गई।

वीडियो वायरल करने की दी धमकी

महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसे फोन कर के फिर से माफी मांग घर आने को कहा था। उसने मना कर दिया तो वह अंतरंग संबंधों की वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दे बदनाम करने की बात कहने लगा। प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार त्यागी ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पति समेत नौ लोगों के खिलाफ मुस्लिम विवाह अधिकारों का संरक्षण, दहेज प्रतिषेध अधिनियम, मारपीट, धमकी, गाली-गलौज संबंधी धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story