×

PM Modi Balrampur Updates: पहले की सरकार में माफियाओं को संरक्षण, अब योगी सरकार में माफियाओं की सफाई

PM Modi Balrampur Mein Live Updates: पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में आज 9802 हजार करोड़ की लागत से बनी सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 Dec 2021 7:16 AM GMT (Updated on: 11 Dec 2021 9:08 AM GMT)
PM Modi in Balrampur
X

बलरामपुर में पीएम मोदी (फोटो- ट्विटर)

PM Modi Balrampur Mein Live Updates: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में आज 9802 हजार करोड़ की लागत से बनी सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन किया। पीएम मोदी के स्वागत के लिए बलरामपुर के हंसुआडोल में पंडाल मोदी-मोदी के जयकारों से झूम उठा।



Live Updates

  • पहले बेटियां घर से निकलने के पहले सोचती थीं अब अपराधी सोंचते हैं - नरेंद्र मोदी
    11 Dec 2021 9:08 AM GMT

    पहले बेटियां घर से निकलने के पहले सोचती थीं अब अपराधी सोंचते हैं - नरेंद्र मोदी

    लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बिना अखिलेश यादव का नाम लिए कहा कि कुछ लोगों की आदत होती है हर काम को अपने नाम से जोडने का। ऐसे लोग अक्सर कहते है इसका फीता तो हमने काटा था, हो सकता है कि यह फीता उनके पिता ने काटा हो। मोदी ने कहा कि जो काम पांच दशक में नहीं हो पाया उसे हमने पांच साल में करके दिखाया। यही तो डबल इंजन की सरकार है। उन्होंने कहा कि माफियाओं और बाहुबलियों को बढ़ाते थे अब योगी सरकार गरीबों कमजोरो को आगे कर रहे हैं. अब लोगों पर बुलडोज़र चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बलरामपुर में सरयू नहर सिंचाई परियोजना के लोकार्पण के अवसर पर कहा कि पहले बेटियां घर से निकलने से पहले सोंचती थी अब अपराधी घर से निकलने के पहले सोंचते है ,तभी तो यूपी के लोग कहते हैं पहले की सरकारों और योगी की सरकार में फर्क साफ़ है। मोदी ने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने से साफ है जब सोच ईमानदार होती है तो काम पूरा होता है। आज लाखों किसानों के खेत जब पानी पाएगें तब आपके आशीर्वाद से हमे नई ऊर्जा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिन किसानों के पास दो हेक्टेयर के कम भूमि है उनके लिए सिंचाई जीवन बदलने वाली होती है। अब इन खेतों को नई जिंदगी मिलने वाली है।मोदी ने कहा कि हमारी सरकार वर्षो पुराने सपनों को पूरा करने का काम कर रही है। बाणसागर परियोजना पर 45 करोड खर्च किए जाएगें। यह पहली सरकार है जो छोटे किसानों को सरकारी लाभ मिल रहा है। बीज से लेकर बाजार तकखेत से लेकर खलिहान तक मदद दी जा रही है।

    मोदी ने कहा कि आज हम शहद निर्यातक के तौर पर भी विश्व में अपना स्थान बना रहे हैं। बीते पांच वर्षो में शहद का निर्यात दो गुना हो गया है। किसानों की आय बढाने का एक और विकल्प बायो विकल्प है। 12 हजार करोड का एथोनाल यूपी से लिया गया है। गन्ना उत्पादकों का सबसे अधिक भुगतान यूपी में योगी सरकार ने किया। इसके साथ ही चीनी मिलों का आधुनिकीकरण करने का काम किया गया है।

    इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बलरामपुर के गौरव को याद दिलाते हुए कहा कि राष्ट रक्षकों और राष्ट्र निर्माताओं की धरती है। इसके पहले उन्होंने हेलीकाप्टर दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए जनरल विपिन रावत के योगदान को सराहा और गीता के एक श्लोक के माध्यम से उन्हे याद किया। उन्होंने कहा कि देश दुख में है पर दुख सहते हुए भी देश की प्रगति को हम रोक नहीं सकते हैं। भारत कभी रूकेगा न कभी थमेगा। देश में रहकर हर चुनौती का मुकाबला करते हुए देश को और मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होेंने देवरिया के वरूण सिंह के जीवन की रक्षा की प्रार्थना करते हुए उनके जीवन को बचाए जाने की मां पाटेश्वरी से प्रार्थना की।

  • 11 Dec 2021 9:02 AM GMT

    माफिया की सफाई में जुटी योगी सरकार

    पहले जो सरकार में थे- वो माफिया को संरक्षण देते थे। आज योगी जी की सरकार, माफिया की सफाई में जुटी है। तभी तो यूपी के लोग कहते हैं- फर्क साफ है।


  • 11 Dec 2021 9:01 AM GMT

    यूपी सरकार- सभी को सशक्त करने में जुटी

    पहले जो सरकार में थे- वो बाहुबलियों को बढ़ाते थे। आज योगी जी की सरकार गरीब, दलित, पिछड़े और आदिवासी, सभी को सशक्त करने में जुटी है। तभी तो यूपी के लोग कहते हैं- फर्क साफ है।


  • 11 Dec 2021 9:00 AM GMT

    पीएम मोदी-

    पहले जो सरकार में थे, वो यहां जमीनों पर अवैध कब्जे करवाते थे। आज ऐसे माफियाओं पर जुर्माना लग रहा है, बुलडोजर चल रहा है। तभी तो यूपी के लोग कहते हैं- फर्क साफ है।


  • 11 Dec 2021 8:58 AM GMT

    PM Modi:

    मैं जब आज दिल्ली से चला तो मैं सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा और कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो मैंने काटा था। कुछ लोगों की ऐसा कहने की आदत है, हो सकता है कि बचपन में इस योजना का फीता भी उन्होंने ही काटा हो।


  • 11 Dec 2021 8:57 AM GMT

    पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना

    इस कोरोना काल में हमने पूरी ईमानदारी से प्रयास किया है कि कोई गरीब भूखा ना सोए। अभी इसलिए पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिल रहे मुफ्त राशन के अभियान को होली से आगे तक बढ़ा दिया गया है।


  • 11 Dec 2021 8:52 AM GMT

    डबल इंजन की सरकार 

    सरयू नहर परियोजना में जितना काम 5 दशक में हो पाया था, उससे ज्यादा काम हमने 5 साल से पहले करके दिखाया है। यही डबल इंजन की सरकार है। यही डबल इंजन की सरकार के काम की रफ्तार है।



  • 11 Dec 2021 8:42 AM GMT

    पीएम मोदी-

    सरकारी पैसा है तो मुझे क्या, ये सोच देश के संतुलित और संपूर्ण विकास में सबसे बड़ी रुकावट बन गई थी। इसी सोच ने सरयू नहर परियोजना को लटकाया भी, भटकाया भी। आज से करीब-करीब 50 साल पहले इस पर काम शुरु हुआ था और आज इसका काम पूरा हुआ है: PM


  • 11 Dec 2021 8:42 AM GMT

    पीएम मोदी-

    जब इस परियोजना पर काम शुरू हुआ था, तो इसकी लागत 100 करोड़ रुपए से भी कम थी। आज ये लगभग 10 हज़ार करोड़ रुपए खर्च करने के बाद पूरी हुई है। पहले ही सरकारों की लापरवाही की 100 गुना ज्यादा कीमत देश को चुकानी पड़ी है।


  • 11 Dec 2021 8:33 AM GMT

    सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक

    देश की नदियों के जल के सदुपयोग हो, किसानों के खेत तक पर्याप्त पानी पहुंचे, ये सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का पूरा होना इस बात का सबूत है कि जब सोच ईमानदार होती है, तो काम भी दमदार होता है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story