×

Mumbai Blast Alert: मुंबई में बड़े धमाके का अलर्ट, RBI सहित 11 स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी, आया ईमेल

Mumbai Blast Alert: ईमेल में भेजने वाले ने कहा कि मुंबई के 11 अलग-अलग स्थानों पर बम रखे गए हैं। ईमेल भेजने वाले शख्स ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Viren Singh
Published on: 26 Dec 2023 1:09 PM GMT (Updated on: 26 Dec 2023 1:49 PM GMT)
Mumbai Blast Alert
X

Mumbai Blast Alert

Mumbai Blast Alert: एक अज्ञात व्यक्ति ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की है। इस्तीफा नहीं देने पर अज्ञात व्यक्ति ने मुंबई स्थित भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के मुख्यालय सहित कई प्रमुख संस्थानों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। मुंबई पुलिस ने मंगलवार को कहा कि आरबीआई और शहर के एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंकों सहित अन्य बैंकों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ईमेल में भेजने वाले ने कहा कि मुंबई के 11 अलग-अलग स्थानों पर बम रखे गए हैं। प्रेषक ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की।

हुआ भारत में सबसे बड़ा घोटला

अज्ञात शख्स द्वारा पुलिस को भेजे गए धमकी भरे ईमेल के कहा कि हमने मुंबई में विभिन्न स्थानों पर 11 बम रखे हैं। आरबीआई ने निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ मिलकर भारत के इतिहास में सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। इस घोटाले में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास के अलावा कुछ शीर्ष बैंक के अधिकारी शामिल हैं।

तीन जगहों पर है बम प्लांट

मुंबई पुलिस ने कहा, मुंबई में 11 स्थानों पर कुल 11 बम की धमकियां दी गईं। इसके अलावा ईमेल में उस स्थान का भी उल्लेख किया गया है, जहां तीन बम प्लांट किए गए थे। इसमें मुंबई की आरबीआई-न्यू सेंट्रल बिल्डिंग फोर्ट, एचडीएफसी हाउस-चर्चगेट, और आईसीआईसीआई बैंक टावर्स-वीकेसी है। चेतावनी भी जारी की गई थी कि बम दोपहर 1:30 बजे विस्फोट करेंगे।

शख्स ने रखी ये मांग

ईमेल में शख्स ने कहा कि हम मांग करते हैं कि आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्री दोनों तुरंत अपने पदों से इस्तीफा दें और घोटाले के पूरे खुलासे के साथ एक प्रेस बयान जारी करें। हम सरकार से यह भी मांग करते हैं कि उन्हें और इसमें शामिल सभी लोगों को वह सज़ा दी जाए जिसके वे हकदार हैं।

पुलिस ने कही ये बात

हालांकि मुंबई पुलिस ने धमकी भरे पत्र मिलने के बाद इन जगहों पर जांच की है। मुंबई पुलिस ने कहा कि उन्होंने इन सभी जगहों पर जाकर जांच की, लेकिन कुछ नहीं मिला है। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है। इसकी आगे की जांच की जारी है। इससे पहले बीते नवंबर माह को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

मिली चुकी हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी

मुंबई पुलिस ने बताया कि नवंबर 2023 में मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे) को अधिकारियों द्वारा मांगों का पालन नहीं करने पर टर्मिनल-2 को उड़ाने की धमकी दी गई थी। यह धमकी ईमेल के जरिए पुलिस को मिली थी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story