ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

राजीव बनर्जी ने केवल मंत्री पद छोड़ा है। पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। वह अभी भी पार्टी में बने हुए हैं। इस मामले में अभी तक सत्ताधारी पार्टी टीएमसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Published by Aditya Mishra Published: January 22, 2021 | 1:46 pm
RAJIV

ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा(फोटो: फोटो: सोशल मीडिया )

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल में ममता सरकार को तगड़ा झटका लगा है। वन मंत्री राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेजकर मंत्री पद छोड़ने की जानकारी दे दी है।

राजीव ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि ‘पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना उनके लिए गर्वदायी रहा। वह इस मौके के लिए सभी का धन्यवाद देते हैं।

Letter
ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा(फोटो:सोशल मीडिया)

बताया जा रहा है कि राजीव बनर्जी पिछली कई कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद से ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी वो अपना पद छोड़ सकते हैं।

हालांकि, अभी उन्होंने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। वह अभी पार्टी में बने हुए हैं। इस मामले में अभी तक सत्ताधारी पार्टी टीएमसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

CM Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(: फोटो:सोशल मीडिया)

2019 के चुनाव में TMC ने 16 EVM मशीनों से नहीं होने दी थी वोटों की गिनती: शुभेंदु

टीएमसी में लगी इस्तीफे की होड़

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। जैसे-जैसे इलेक्शन करीब आ रहा है टीएमसी में इस्तीफा देने की रफ्तार भी बढ़ती ही जा रही है। इसी कड़ी में अगला नाम ममता सरकार में वन मंत्री रहे राजीव बनर्जी का भी जुड़ गया है। राजीव ने शुक्रवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

नंदीग्राम का संग्राम: ध्रुवीकरण की जमीन तैयार, ममता को मिलेगी कड़ी चुनौती

Suvendu Adhikari bjp
सुवेंदु अधिकारी(फोटो:सोशल मीडिया)

यहां जानें अब तक कौन-कौन नेता छोड़ चुके हैं ममता बनर्जी का साथ

शुभेंदु अधिकारी ने बीते दिनों इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया था। वहीं अभी हाल ही में लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। टीएमसी के कई विधायक, स्थानीय नेता भी पार्टी का पद छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुके हैं।

आपको बता दें कि इसी हफ्ते गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल में राजनीतिक दौरा है, ऐसे में कयास लग रहे हैं कि टीएमसी के कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

वहीं बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय पहले ही ये बात कह चुके हैं कि टीएमसी के कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी ने आना चाहते हैं लेकिन हम सभी को नहीं लेंगे। हम लोग मंथन कर रहे हैं किन्हें पार्टी में लेना है और किन्हें नहीं।

बंगाल में अब नेताजी के नाम पर सियासी जंग, भाजपा के इस फैसले पर बिफरीं ममता

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App