×

BJP विधायक का बड़ा एलान: त्‍याग दिया आजीवन अन्न, ये है वजह...

अभी ताजा खबर है कि अमनौर विधानसभा क्षेत्र  से भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा का टिकट कटा  तो अमनौर की राजनीति में कोहराम मच गया है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 Oct 2020 5:29 AM GMT
BJP विधायक का बड़ा एलान: त्‍याग दिया आजीवन अन्न, ये है वजह...
X
राज चोकर बाबा ने कहा कि वह संन्यासी की जिंदगी जीते हैं और अपना विरोध वह संन्यासी की तरह ही प्रकट करेंगे.

छपरा : बिहार में इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी का माहौल है। पार्टियों के बीच चुनाव में जीत को लेकर पूरजोर कोशिश चल रही है। और प्रत्याशियों के बीत टिकटों के लेकर गहमागहमी चल रही है। किसी को टिकट मिल रहा है तो किसी को नहीं इससे प्रत्याशी नाराज भी चल रहे हैं। अभी ताजा खबर है किअमनौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा का टिकट कटा तो अमनौर की राजनीति में कोहराम मच गया है।

आजीवन अन्न ग्रहण

हुआ यूं कि टिकट कटने के बाद विधायक ने अब आजीवन अन्न ग्रहण न करने की बात कही है और सिर्फ फलाहार पर रहने की घोषणा की है। विधायक के विरोध का यह तरीका हैरान करने वाला है हालांकि, विधायक का इस बारे में अपना अलग ही तर्क है। सांसद राजीव प्रताप रूडी के क्षेत्र अमनौर में टिकट कटने के बाद चोकर बाबा ने सांसद को निशाने पर ले लिया और जमकर खरी-खोटी सुनाई।

यह पढ़ें....कश्मीर में लागू किए गए ये नए कानून, मोदी सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

टिकट काटने का आरोप

चोकर बाबा ने टिकट काटने का आरोप मंगल पांडे और सुशील मोदी पर लगाया। उन्‍होंने कहा कि उनकी लोकप्रियता से परेशान होकर इन नेताओं ने मिलकर उनका टिकट कटवा दिया, जिसके कारण उन्होंने आजीवन फलाहार पर रहने का निर्णय लिया है।

bjp mla सोशल मीडिया से फोटो

संन्यासी की तरह विरोध

विधायक ने कहा कि भाजपा ने उसे ही टिकट दिया जिसे उन्होंने हराया था। वह सिटिंग विधायक हैं और चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए थे।चोकर बाबा ने कहा कि क्षेत्र की जनता के बीच में लगातार बाढ़ में भी काम कर रहे थे। उनके द्वारा चलाई गई रसोई से हजारों लोगों को भोजन मिला जिसके कारण क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता बढ़ी है।

यह पढ़ें....BJP विधायक के घर मातम: रिश्तेदार को सरेआम मारी गोलियां, हत्या से दहली यूपी

लेकिन सांसद को ये बात हजम नहीं हुई और उन्होंने टिकट कटवा दिया। इस पर अपना विरोध वह संन्यासी की तरह ही करेंगे। इसलिए उन्‍होंने घोषणा कर दी कि वह आजीवन अन्न का सेवन नहीं करेंगे, सिर्फ फल पर रहेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story