×

Bhadohi News: कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानपुर न्यायालय में पेश हुए बाहुबली विधायक विजय मिश्र

विधायक विजय मिश्र की जिला मुख्यालय सरपतहां स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया।

Umesh Singh
Published on: 30 July 2021 3:25 PM GMT
Vijay Mishra
X

कोर्ट में पेशी के दौरान विधायक विजय मिश्र

Bhadohi News: ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्र की जिला मुख्यालय सरपतहां स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया। इस दौरान पुलिस ने मीडिया और समर्थकों को विधायक से दूर ही रखा। विधायक की पेशी के दौरान आगरा और भदोही पुलिस काफी मुस्तैद दिखी। लेकिन बीच में समर्थकों द्वारा विजय मिश्र जिन्दाबाद का नारा भी सुनाई देता रहा। भदोही पुलिस पेशी के दौरान विधायक के आने से लेकर सकुशल रवानगी तक हांफती रही। साथ ही विधायक को मीडिया से दूर रखने में कामयाब भी दिखी। रवानगी के समय वैन में बैठाते समय विधायक पुलिस के व्यवहार से नाराज नजर आए। वह मीडिया से कुछ कहना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस की वजह से वह अपनी बात नहीं कह सके।

विदित हो कि विधायक विजय मिश्र सामूहिक दुष्कर्म व रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी का फर्म हड़पने के मामले में लंबे समय से प्रदेश की आगरा जेल में निरुद्ध हैं। पिछले काफी समय से सुरक्षा कारणों का हवाला देकर भदोही पुलिस की तरफ से विधायक विजय मिश्र को कोर्ट में पेश करने में हीला हवाली की जा रही थी। बीते 20 जुलाई को विधायक विजय मिश्र की पेशी होनी थी, लेकिन किन्ही कारणों से पेशी नहीं हो सकी। कोर्ट ने आगरा जेल में निरुद्ध विधायक को व्यक्तिगत रूप से तलब किया था। इसे लेकर कोर्ट ने गंभीर रूख अख्तियार किया था। इस मामले में आगरा पुलिस से जवाब मांगा गया था।


विधायक विजय मिश्र के रिश्तेदार ने फर्म व भवन हड़पने के आरोप में चार अगस्त, 2020 को जनपद के गोपीगंज कोतवाली में विधायक, उनकी एमएलसी पत्नी रामलली मिश्र और उनके बेटे विष्णु मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद 18 अगस्त, 2020 को उन्हें मध्य प्रदेश के आगर जिले में गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया। छह जुलाई को पेशी होनी थी, लेकिन वीडियो कांफ्रेंसिग से दो मामलों में रिमांड बनी थी। जबकि सामूहिक दुष्कर्म और ऊंज में सरकारी भूमि पर कब्जा करने आदि मामलों में रिमांड नहीं बन पाई थी।


महिला उत्पीड़न की अदालत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विधायक को व्यक्तिगत रूप से तलब किया था। विधायक के अधिवक्ता हंसाराम शुक्ला ने बताया कि कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी, जबकि इलाज और सुविधा को लेकर दिये निवेदन को कोर्ट ने मान लिया। विधायक की अधिवक्ता बेटी ने कहा था कि पुलिस जानबूझकर मामले को लटकाने में जुटी है। हालांकि पेशी के बाद विधायक विजय मिश्र की सकुशल रवानगी होने पर भदोही पुलिस ने राहत की सांस ली।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story