×

Etah Crime News: बारात में आए आराजक तत्वों ने तोड़ी अम्बेडकर की मूर्ति

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर पार्क में लगी प्रतिमा को अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है।

Sunil Mishra
Published on: 20 July 2021 4:08 PM GMT
Bhimrao Ambedkar
X

आंबेडकर प्रतिमा की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Etah Crime News: जनपद के थाना मिरहची कस्बा स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर पार्क में लगी प्रतिमा को अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। उक्त अम्बेडकर पार्क में बने बारात घर में बीती रात्रि स्व. राजवीर सिंह की दो पुत्रियों की बारात आयी थी और शादी का कार्यक्रम चल रहा था। शादी कार्यक्रम संपन्न होने के बाद अगले दिन लोगों ने देखा कि पार्क में लगी अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गई है।

मूर्ति क्षतिग्रस्त की सूचना पर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया और घटना की सूचना पर बसपा जिलाध्यक्ष बलवीर भास्कर, राजवीर सिंह, रमेश जाटव आदि नेता पहुंच गए। वहीं सीओ सदर इरफान नासिर खान व इंस्पेक्टर मिरहची सीताराम सरोज ने भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति को संभाला।

सीओ सदर नासिर खान ने बताया कि बीते दिन मिरहची कस्बे स्थित अम्बेडकर पार्क बारात घर में नट समाज के स्वर्गीय राजवीर सिंह की दो पुत्रियों की शादी थी। दोनों की बारात अलीगढ़ से आयी थी, रात्रि में शादी का कार्यक्रम चल रहा था। तभी किसी अराजक तत्वों ने बाबा अम्बेडकर की प्रतिमा के दाहिने हाथ की कोहनी को क्षतिग्रस्त कर दिया। यह शरारत बारातियों की प्रतीत होती है।

घटना की सूचना पर पहुचे बसपा के जिला अध्यक्ष बलवीर भास्कर, राजवीर सिंह व अम्बेडकर सुरक्षा समिति के अध्यक्ष रमेश जाटव आदि नेता व समाज के लोग मौके पर पहुँच गये। सभी के सामूहिक प्रयास से नयी दूसरी मूर्ति लगाने के निर्णय लिया गया। साथ ही अज्ञात अराजक तत्वों के विरुद्ध दर्ज किया गया है।

हालांकि अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने के चलते क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस लोगों को समझा बुझाकर और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला शांत कराने में लगी हुई है। फिलहाल क्षेत्र में तनवापूर्ण शांति बनी हुई है। वहीं यह भी चर्चा है कि विवाद कराने के लिए कुछ लोगों ने साजिश के तहत मूर्ति को तोड़ी है। वहीं आपसी सहयोग से नई मर्ति स्थापित करने की बात चल रही है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story