Budget 2018: सीएम योगी ने कहा- किसानों, गरीबों के हित में है बजट

आज का बजट देश की अर्थव्यवस्था को नई गति देने वाला है।गरीबों,किसानों और नौजवानों के लिए है ये बजट।ये बजट की देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला है।बजट में गाँव को जगह दी गयी है।

कृषि सिंचाई योजना के तहत खेतों को पानी देने की व्यवस्था की गई है।स्वास्थ्य सेवा

Published by Anoop Ojha Published: February 1, 2018 | 2:48 pm
Modified: February 1, 2018 | 4:38 pm
Budget 2018: सीएम योगी ने कहा- किसानों, गरीबों के हित में है बजट

Budget 2018: सीएम योगी ने कहा- किसानों, गरीबों के हित में है बजट

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार के पेश बजट को अर्थव्यवस्था को नई गति देने वाला है। उन्होंने लखनऊ में पत्रकार वार्ता में कहा कि ये बजट गरीबों,किसानों और नौजवानों के लिए है। इस बजट में गांव और गरीब का ध्यान रखा गया है। सरकार ने किसानों का पूरा ध्यान रखा है।

वित्त मंत्री जेटली को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि बजट में किसानों का विशेष ध्यान दिया गया है, वहीं सिंचाई के क्षेत्र में बहुत पैसा मिला है। उनके मुताबिक कृषि सिंचाई योजना के तहत खेतों को पानी देने की व्यवस्था करना किसानोंके प्रति संवेदनशीलता की निशानी है। उन्होंने कहा कि सभी फसलों पर समर्थन मूल्य मिलेगा। और बजट में गांव को जगह दी गई है। किसानों की आय दोगुना करने का प्रयास किया गया है।स्वास्थ्य सेवा को दुरुस्त करने के लिए24 नए मेडिकल का बजट में प्रावधान किया गया है। इन 24 मेडिकल कालेजों में 24 में 8 मेडिकल कॉलेज यूपी को मिलेंगे।

योगी आदित्यानथ ने कहा कि हर गरीब को आवास देना सराहनीय काम है और मुफ्त गैस कनेक्शन से महिला को लाभ मिलेगा। उनके मुताबिक गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन से गरीबों का भला होगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वेतनभोगी कर्मचारियों को टैक्स में छूट दी गई है।हम इस बजट का स्वागत करते है

पीएम को दिया धन्यवाद

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट के मौके पर पीएम और वित्त मंत्री को इस बजट के लिए धन्यवाद दिया उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देना चाहूंगा क्योंकि ये बजट की देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला है। बजट में गाँव को जगह दी गयी है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App