×

Mahoba: दहेज की मांग को लेकर विवाहिता ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर

Mahoba News: ससुराली जनों द्वारा बमुश्किल से दरवाजा तोड़कर विवाहिता को फांसी के फंदे से उतारा गया और जिला अस्पताल महोबा के इमरजेंसी वार्ड लाया गया। इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सक की मौजूदगी में विवाहिता का गंभीर अवस्था में इलाज किया जा रहा है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 4 March 2024 1:01 PM GMT
Mahoba News
X

Mahoba News (Pic:Newstrack)

Mahoba News: शराबी पति की आए दिन मारपीट और ससुराली जनों द्वारा दहेज की मांग से आक्रोशित विवाहिता ने आज ससुराल में ही फांसी के फंदे को गले में डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। रोती बिलखती पीड़िता ने मीडिया को बताया कि उसके पति द्वारा रोजाना शराब का सेवन किया जाता है। इतना ही नहीं उसको जमकर मारा पीटा भी जाता है। ससुर सहित अन्य ससुराली जनों पर भी पीड़िता ने गंभीर आरोप लगाए हैं और प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। ससुराली जनों द्वारा बमुश्किल से दरवाजा तोड़कर विवाहिता को फांसी के फंदे से उतारा गया और जिला अस्पताल महोबा के इमरजेंसी वार्ड लाया गया। इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सक की मौजूदगी में विवाहिता का गंभीर अवस्था में इलाज किया जा रहा है।

तीन साल पहले हुआ था शादी

बता दें कि महोबा की सीमा से लगे मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के जुझार नगर थाना अंतर्गत बारीगढ़ ग्राम में नेहा देवी वर्मा ने अपनी ससुराल में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पत्नी ने अपने पति राहुल बर्मा के साथ-साथ ससुराली जनों पर भी घरेलू हिंसा के साथ-साथ उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता के मुताबिक उसका पति आए दिन शराब पीकर घर में आता है और बेवजह उसके साथ मारपीट करता है। उसने कहा कि उसकी शादी को महज 3 साल हुए हैं और उसके ससुरालीजनो द्वारा उसके साथ घरेलू हिंसा के साथ-साथ दहेज की भी मांग की जाती हैं।

पीड़िता की हालत गंभीर

पीड़िता ने कहा कि उसके पिता का देहांत पहले ही हो चुका है ऐसे में वह ससुरालीजनों की मांग पूरा नहीं कर सकती। आरोप है की विवाहिता ने जब ससुर से अपने जेवर मांगे तो जमकर घरेलू कलह हुई। पीड़िता ने अक्रोशित होकर अपनी कमरे में लगे पंखे से लटक कर फांसी लगाने की कोशिश की। ससुरालीजनो द्वारा जैसे ही उसको पंखे से लटके देखा तो सबके हाथ पांव फूल गए। बमुश्किल से ससुरालीजनों ने दरवाजा तोड़कर उसको फांसी के फंदे से उतारा और जिला अस्पताल महोबा के इमरजेंसी वार्ड लेकर आए जहां इमरजेंसी वार्ड में मौजूद चिकित्सक की देखरेख में पीड़िता का गंभीर अवस्था में इलाज किया जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story