×

Bulandshahr: टोक्यो ओलंपिक से लौटे खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन, DM ने किया सम्मानित

टोक्यो ओलंपिक 2020 में जनपद बुलंदशहर के खिलाड़ी शूटर मेराज अहमद खान (शूटिंग), अरविन्द सिंह (नोकायान) और सतीश कुमार यादव (बाक्सिंग) प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर बुलंदशहर लौटने पर आज कलेक्ट्रेट सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Ashiki
Published on: 11 Aug 2021 2:46 PM GMT (Updated on: 11 Aug 2021 2:55 PM GMT)
Players who returned from Olympics honored
X

ओलंपिक से लौटे खिलाड़ी हुए सम्मानित

Bulandshahr: टोक्यो ओलंपिक 2020 में जनपद बुलंदशहर के खिलाड़ी शूटर मेराज अहमद खान (शूटिंग), अरविन्द सिंह (नोकायान) और सतीश कुमार यादव (बाक्सिंग) प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर बुलंदशहर लौटने पर आज कलेक्ट्रेट सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

डीएम रविन्द्र कुमार ने तीनों खिलाड़ियों को ओलंपिक में जनपद का नाम रोशन करने पर 50-50 हज़ार रुपये का चेक बुके, शॉल एवं प्रतीक चिन्ह देकर भेंट कर प्रोत्साहित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि यह जनपद के लिए गौरव का विषय है कि टोक्यो ओलंपिक में उत्तर प्रदेश से कुल 10 खिलाड़ियों में से जनपद बुलन्दशहर के 03 खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। तीनों खिलाड़ियों द्वारा अपनी-अपनी प्रतिस्पर्धाओ में अपना श्रेष्ठतम प्रदर्शन करते हुए बुलंदशहर का नाम राष्ट्रीय पटल पर रोशन किया गया है।


उन्होंने कहा कि खेल में जब दो खिलाड़ियों में भिड़ंत होती है तो कोई एक ही विजय होता है। उन्होंने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया। जनपद के युवा खिलाड़ियों से ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर खेलों में आगे बढ़ने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि जनपद के युवा ऊर्जावान हैं लेकिन उनकी ऊर्जा को सही दिशा में उपयोग कराये जाने के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता है। युवाओं द्वारा अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने के लिए खिलाड़ियों से भी अपील की गई कि वह भी युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित कर उन्हें तकनीकी शिक्षा भी दें। सम्मान समारोह में अपर जिलाधिकारी प्रशासन, सिटी मजिस्ट्रेट, जिला क्रीड़ा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी एवं खिलाड़ियों के परिजन उपस्थित रहे।


ओलंपिक खिलाड़ियों के गांव में बनेगी स्पोर्ट्स लाइब्रेरी

जिलाधिकारी ने जनपद के युवाओं के हौंसला बढ़ाये जाने के लिए ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले तीनों खिलाड़ियों के गांवों में भविष्य में प्राप्त होने वाले क्रिटीकल गैप से स्पोर्ट्स लाईब्रेरी की स्थापना कराये जाने की घोषणा की। लाईब्रेरी में स्पोर्ट्स से संबंधित पुस्तकों को उपलब्ध कराया जायेगा जिसमें से युवा विभिन्न खेलों की तकनीकों के संबंध में ज्ञान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा को संवार सकते हैं। इसके साथ ही युवाओं को खेलों के विषय में प्रशिक्षण दिलाये जाने की भी व्यवस्था की जायेगी।


ओलंपिक खिलाड़ियों ने बताये खेल अनुभव

सम्मान समारोह में शूटर मेराज अहमद खान, अरविन्द सिंह एवं सतीश कुमार यादव ने अपने-अपने खेलों से संबंधित अनुभवों एवं ट्रेनिंग के बारे में अवगत कराया । इसके साथ ही जनपद के युवाओं से अपील की गई कि खेल सेहत के लिए महत्त्वपूर्ण हैं इससे आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी भी खेल को जुनून के साथ खेलने से आप एक ना एक दिन सफल जरूर होते हैं।


बॉक्सर सतीश यादव ने टोक्यो ओलंपिक में क्वाटर फाइनल मैच के दौरान घायल होने के बाद अगले मैच को लेकर उनके परिजनों एवं कोच तथा देश की जनता के प्यार एवं विश्वास ने किस प्रकार से उत्साह एवं मनोबल बढ़ाया कि चोटिल होने के बाद भी वह दुनिया के नंबर एक श्रेणी के बॉक्सर से सेमिफाइनल मैच में भिड़ें उन अनुभवों को विस्तार से साझा किया गया। इस अवसर पर खिलाड़ियों के परिजनों द्वारा भी खिलाड़ियों द्वारा किस प्रकार से मेहनत करते हुए ओलंपिक तक का सफर तय किया गया उसके संबंध में भी जानकारी दी गई।

Ashiki

Ashiki

Next Story