×

Jhansi News: झाँसी पुलिस का पैदल मार्च जागरूक अभियान, आमजन को कराया सुरक्षा का एहसास

Jhansi News: झांसी में पुलिस उप महानिरीक्षक झाँसी परिक्षेत्र जोगेन्द्र कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा के कुशल निर्देशन में जनपद में पैदल मार्च जागरूक अभियान शुरू किया गया है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 July 2021 2:16 AM GMT
Deputy Inspector General of Police Jhansi Zone Jogendra Kumar and Senior Superintendent of Police Shivhari Meena
X

पुलिस ने पैदल मार्च कर आमजन को कराया सुरक्षा का एहसास

Jhansi News: पुलिस उप महानिरीक्षक झाँसी परिक्षेत्र जोगेन्द्र कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा के कुशल निर्देशन में जनपद में पैदल मार्च जागरूक अभियान शुरू किया गया है। जिसमें आमजन को कोविड-19 प्रोटोकॉल एवं यातायात नियमो के अनुपालन हेतु जागरूक किया जायेगा। इसके बाद भी अनुपालन न करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार चालान की कार्यवाही तथा महामारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। यह अभियान अनवरत जारी रहेगा।

इसी क्रम में बीती रात जनपद के समस्त थाना अंतर्गत सभी मुख्य बाजारों सार्वजनिक स्थानों आदि जगहों पर पैदल मार्च कर आमजन को कोविड-19 प्रोटोकॉल एवं यातायात नियमोँ के अनुपालन करने की अपील करते हुए आमजन को जागरूक किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा, पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी क्षेत्राधिकारी नगर राजेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली, प्रभारी महिला थाना मय पुलिस बल के साथ मिनर्वा चौराहे से प्रारम्भ होकर शहर क्षेत्र में पैदल मार्च किया गया।

बिना मास्क के मिलने पर युवकों से कराया पैदल मार्च

इस दौरान एसएसपी द्वारा दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी कोविड 19 प्रोटोकॉल के अनुपालन की अपील करते हुए आमजन को जागरूक किया गया। पैदल मार्च के दौरान बिना मास्क के मिलने वालों को अपने साथ लगभग 05 किलोमीटर तक पैदल मार्च कराया तथा कुछ को मोटरसाइकिल से मार्च कराया गया।


बिना मास्क पहनने वालों से पैदल मार्च कराते हुये आमजन को अपनी गलती मानते हुए आमजन को जागरूक करते अपील की आज से वह स्वयं भी मास्क पहनेंगे और आप भी मास्क को अनिवार्य रूप से पहनें।

मास्क न पहने वालों से वसूला जुर्माना

पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वालों पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। अभियान में 50 से अधिक लोगों के चालान कर हजारों रुपया जुर्माना किया गया। वहीं, एसएसपी शिवहरी मीणा ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए जागरुकता और जारी दिशा- निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया है।

पुलिस टीमें चालान करने के साथ ही जनता को मास्क पहनने, हाथ सैनिटाइज करने और सामाजिक दूरी के बारे में मौके पर ही जागरुक भी कर रही हैं। एसएसपी का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने को जनता को कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना ही होगा।

दूसरी लहर में क्षेत्र के बहुत से लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया था। इससे बचने का यही उपाय है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लापरवाही बरतने वाले और बिना मास्क चलने वालों पर कार्रवाई का अभियान जारी रहेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story