बिज़नेस

ऑनलाइन गेमिंग उद्योग अब बढ़ कर फलता-फूलता बिजनेस बन गया है। वो दिन चले गए जब खेल को महज मौज मस्ती माना जाता था। कम से कम इससे जुड़ा उद्योग तो यही समझता था। मनोरंजन के एक छोटे से प्रयास के रूप में एक छोटी शुरुआत अब करोड़ों डॉलर का उद्योग बन चुकी है। पबजी …

कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के कारण कई कामों की आखिरी डेडलाइन में बढ़ोतरी हुई है। इसी कड़ी में अब राहत की खबर ड्राइविंग लाइसेंस धारकों के लिए हैं। दरअसल, जिन लोगों की DL की वैधता,परमिट और रजिस्ट्रेशन जैसे दस्तावेज की वैधता फरवरी में खत्म हो गयी है, उसे सरकार ने आगे बढ़ाते हुए 30 जून तक के लिए करने का फैसला लिया है।

कोरोना महामारी से निपटने के लिए बने प्रधानमंत्री केयर्स फंड में लोग खूब दान कर रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, टाटा कंपनी समेत कई लोगों ने दान दिया है। अब डोनेट करने वालों की लाइन लगी है।

ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश से सामने आया है जहां भाखड़ा डैम और गोविंद सागर झील में पैदा होने वाली लाखों रुपये की मछलियों को कोरोना वायरस के चलते गड्ढा खोदकर दफना देना पड़ा। मछुआरों के लिए यह एक सजा है जो कि उन्हें खून के आँसू रुला रही है। हालांकि मछुआरा एसोसिएशन ने अब यह फैसला कर लिया है कि जब तक कोरोना वायरस का प्रकोप थम नहीं जाता वह अपनी नावें मछली पकड़ने के लिए नहीं निकालेंगे। एसोसिएशन ने मछुआरों के लिए राहत पैकेज दिये जाने की मांग की है।

कोरोना वायरस ने ना सिर्फ लोगों की जान ली है, बल्कि अर्थव्यवस्था को भी पूरी तरह चौपट कर दिया है। लॉकडाउन के बीच 1 अप्रैल को देश के 6 सरकारी बैंकों का वजूद बदल जाएगा।, इस दिन से 6 बैंक अपना नाम और पहचान खो देंगे। जानते हैं...

कोरोना संकट के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था मंदी के दौर में प्रवेश कर चुकी है। अब अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है।

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। अगर आपने स्टेट बैंक आॅफ इंडिया (एसबीआई) से कोई रिटेल लोन लिया है तो आपके लिए अच्छी खबर है।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने कोरोना वायरस के कारण शेयर बाजार और अर्थव्यवस्था को मायूसी से उबारने के लिए कई बड़े एलान किए हैं। पहला, उसने लोन की ईएमआई देने से तीन महीने की छूट दी है।

भारतीय स्टेट बैंक ग्राहकों जरुरी खबर है। बैंक ने अपनी एक सर्विस को ग्राहकों के लिए महगी कर दी है। 31 मार्च के बाद से इस सर्विस पर ग्राहकों को ज्यादा चार्ज देना पड़ेगा।

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए देशभर में केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसी बीच भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी को रोकने के लिए केवल लॉकडाउन ही काफी नहीं है...