बिज़नेस

केंद्र सरकार के करीब 52 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार लाखों कर्मचारियों को इस साल होली से पहले तोहफा दे सकती है। साथ ही 60 लाख सेवानिवृत्त केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों को भी बड़ी राहत वाली खबर मिलने की उम्मीद है।

आज चांदी के दाम में 587 रुपये की उछाल दर्ज की गई है, जिसके बाद चांदी का नया भाव 65,236 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) भारत स्थित अदाणी ग्रुप का एक हिस्सा है, जिसके पास निवेश-ग्रेड के समकक्षों की जरूरतों को पूरा करने वाले ऑपरेटिंग, निर्माणाधीन और अवार्डेड प्रोजेक्ट के 14,815 मेगावाट से अधिक वाले बड़े वैश्विक रिन्यूएबल पोर्टफोलियो में से एक पोर्टफोलियो है।

तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में फ्री में नाश्ता पानी दिया जा रहा है। इसके लिए यात्रियों को अलग से कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ता है। साथ ही इस ट्रेन के लिए किराया भी कम कर दिया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बीते दो महीने के दौरान सोना 278 डॉलर प्रति औंस यानी 14.18 फीसदी टूटा है, जबकि भारत में सोने के भाव में 7,600 रुपये प्रति 10 ग्राम से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है। चांदी भी घरेलू वायदा बाजार में 6,000 रुपये प्रति किलो फिसली है।

‘हरसर्किल’ को महिलाओं के विश्वव्यापी डिजिटल समूह के तौर पर बनाया गया है। इसकी शुरुआत भारतीय महिलाओं के साथ होगी लेकिन दुनिया भर की महिलाओं की भागीदारी का रास्ता भी खुला रहेगा।

अगर आपने अब तक अपने Aadhar Card को पैन कार्ड से लिंक नहीं कराया है तो फिर आपको 31 मार्च 2021 कर ये काम निपटा लेना होगा। क्योंकि मौजूदा नियमों के तहत पैन को आधार नबंर से जोड़ना अनिवार्य है।

6 मार्च से यात्रियों की सुविधा के लिए हाथरस जंक्शन-दिल्ली जंक्शन-हाथरस जंक्शन अनारक्षित मेल एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन हाथरस किला तक किया गया है। 

मुंबई में, पेट्रोल की कीमत 97.57 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की कीमत 88.60 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। इसी तरह, कोलकाता में पेट्रोल की खुदरा कीमत 91.35 रुपये और डीजल की कीमत 84.35 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

केवल इस साल यानी 2021 में सोना प्रति दस ग्राम 6 हजार 413 रुपये से ज्यादा सस्ता हो चुका है। एक जनवरी 2021 को यह 50 हजार 300 रुपये पर था। वहीं, बीते आठ महीनों के दौरान गोल्ड में करीब 12 हजार 313 रुपये प्रति दस ग्राम की कमी आई है।