बिज़नेस

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का मार्केट कैप 11.5 लाख करोड़ रुपए के पार हो गया।

केंद्र की मोदी सरकार भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) में महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) का विलय करना चाहती है। लेकिन अभी इस काम में देरी होने के आसार हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच कैश की जरूरतों को पूरा करने के लिए निवेश गोल्ड समेत अन्य एसेट क्लास को बेचने की भी कोशिश कर रहे हैं। घरेलू बाजार में सोने का भाव 47,950 रुपये से लेकर 48,300 के करीब भी रह सकता है।

एचयूएल(हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ) ने अपनी स्कीन केयर ब्यूटी ब्रांड ‘फेयर एंड लवली’ से ‘फेयर’ शब्द हटाकर उसका नाम ‘ग्लो एंड लवली’ कर दिया। कंपनी के अनुसार, उसके इस ब्रांड नया नाम

कुछ चुनिंदा सेक्टर को छोड़ दें तो गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) और इंडस्ट्रीयल एरिया की फैक्ट्रियों जैसे तैसे चल रही हैं।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने गुरुवार को अपनी डिजिटल वाहन लोन पेशकश का विस्तार एक हजार शहरों तक करने का एलान किया है।

सीबीडीटी (CBDT) की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, अब फॉर्म-16 को 15 अगस्त तक जारी किया जाएगा। इस फॉर्म का इनकम टैक्‍स रिटर्न भरने में इस्तेमाल किया जाता है।

चीन से भारत आने वाले प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) में वित्त वर्ष 2019-20 में भारी गिरावट आई है। लेकिन ध्यान देने वाली बात है कि चीन से भारत में निवेश के कई रास्ते हैं।  

जीवीके ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन जी वेंकट कृष्णा (जीवीके) रेड्डी और उनके बेटे जीवी संजय रेड्डी के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एफआईआर दर्ज की है।

एक किलोग्राम चांदी के दाम 50 हजार रुपये के पार पहुंचे है। वहीं दूसरी तरफ एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिवाली तक सोने की कीमतें 80 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच सकती है।