बिज़नेस

Redmi K30 की बात करें तो यह फोन Redmi K20 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इस फोन को 5G सपोर्ट के साथ ही 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 रियर सेंसर भी दिया गया है। इसके अलावा Xiaomi ने Redmi K30 4G की भी घोषणा की है, जिसमें स्नैपड्रैगन 730G प्रोससर मिलेगा।

SBI अपने कस्टमर्स के लिया एक अच्छी खुशखबरी लाया है। SBI ने एक साल के मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) में 0.10% कटौती की है।

कई बार लोगों को कटे-फटे नोट मिल जाते हैं,उन्हें बदलने के लिए खूब परेशान भी होना पड़ता है। लेकिन हम आपको यहां एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आपके पास पुराने और कटे-फटे नोट हैं तो जान लें ये जरूरी बातें...

बताते चलें कि इंडिया में इन दिनों ट्राई के नियम आ जाने के बाद सभी कंपनियों ने अपने प्लान में बड़ा बदलाव किए हैं। कंपनियों ने अपने प्लान्स रेट में बढ़ोत्तरी कर दिए हैं। इससे ग्राहकों में खासी नाराजगी भी देखने को मिल रही है।

रघुराम राजन ने राजग सरकार व भाजपा के सामाजिक व राजनीतिक एजेंडे पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि हिन्दू राष्ट्रवाद से देश की आर्थिक विकास दर थम जाएगी।  उन्होंने कहा कि इससे बेहतर है कि आधुनिक स्कूल और विश्वविद्यालय बनाए जाएं।

बता दें कि टेलीकॉम कंपनियों द्वारा FUP लिमिट से डेटा तो महंगा किया ही था, साथ ही पहले मिलने वाली अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ने भी यूजर्स को काफी निराश किया था। यूजर्स की परेशानी को देखते हुए कंपनियां अब अपने प्लान्स में बदलाव करती दिखाई दे रही हैं।

अर्थव्यवस्था में सुधार के उपायों पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि इस मसले पर काम जारी है। एसके साथ ही उन्होंने कहा कि आयकर में कटौती का विचार भी इनमें शामिल है।

आज-कल साइबर क्राइम का रिस्क लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुए सरकार बहुत से नए नियम बना रही है। इसी को देखते हुए भारतीय टेक्नोलॉजी में भी लगातार बदलाव हो रहा है।

देश में लगातार टेक्नोलॉजी में बदलाव हो रहा है। जिस वजह से साइबर क्राइम  का रिस्क  भी लगातार बढ़ रहा है। एनसीआरबी (NCRB) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2016 में देश में साइबर क्राइम की घटनाओं में 6.3 फीसदी की वृद्धि हुई है। साल 2015 में जहां देश में साइबर अपराध के 11,592 मामले दर्ज किये गए,

बिड़ला ने बयान में कहा है कि यदि अपेक्षा के अनुसार सरकारी सहायता नहीं मिली तो वह वोडाफोन आइडिया को बंद कर देंगे। उन्होंने इसी कार्यक्रम में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बिड़ला ग्रुप अब वोडाफोन-आइडिया में कोई निवेश नहीं करेगा।