×

Smriti Irani के अमेठी वाले नए घर में पूजा शुरू, कल करेंगी गृह प्रवेश

Smriti Irani New House in Amethi: स्मृति ईरानी के अमेठी नवनिर्मित आवास पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गृह प्रवेश की पूजा शुरू हो गई है। गृह प्रवेश का पूजन कार्यक्रम दो दिनों तक चलेगा।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 21 Feb 2024 12:49 PM GMT (Updated on: 21 Feb 2024 12:57 PM GMT)
Smriti Irani New House in Amethi
X

स्मृति ईरानी का अमेठी में बना नया घर (Social Media) 

Amethi News : यूपी के अमेठी में स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का आवास बनकर तैयार हो गया। नवनिर्मित आवास पर बुधवार (21 फरवरी) से वैदिक मंत्रोचार के साथ गृह प्रवेश की पूजा शुरू हो गई है। गृह प्रवेश का पूजन कार्यक्रम दो दिनों तक चलेगा। पहले दिन केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता सप्तिनिक पूजा-पाठ में शामिल हुए। गुरुवार (22 फरवरी) को शुभ मुहूर्त में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने घर में प्रवेश करेंगी।

कहां बना है स्मृति ईरानी का घर?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नया घर उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी के गौरीगंज तहसील के मेदन मवई गांव में तैयार हुआ है। केंद्रीय मंत्री के नवनिर्मित आवास पर बुधवार से गृह प्रवेश पूजा शुरू हो गई है। पहले दिन, सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने परिवार के साथ हवन-पूजन किया। कल यानी गुरुवार को भी गृह प्रवेश कार्यक्रम का पूजन होगा। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति अपने परिवार के साथ शुभ मुहूर्त में घर में प्रवेश करेंगी। विशाल भोज का आयोजन भी किया गया है।

बीजेपी के बड़े नेता हो सकते हैं शरीक

इस कार्यक्रम में बीजेपी के कद्दावर नेताओं और कार्यकर्ताओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है। इसके अलावा, इलाके सभी वर्गों के लोगों को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से कड़ी मेहनत जारी है। इस कार्यक्रम में भारी तादात में लोग मौजूद रहेंगे।

संसदीय क्षेत्र के हजारों लोगों को आमंत्रण

बीजेपी जिला अध्यक्ष राम प्रसाद मिश्र ने बताया कि, 'गुरुवार की सुबह 10 बजे से 12 बजे तक स्मृति ईरानी परिवार के साथ पूजन करेंगी। दोपहर दो बजे से प्रीतिभोज का आयोजन किया गया है। जिसमें संसदीय क्षेत्र के हजारों लोगों को आमंत्रित किया गया है। प्रीतिभोज को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आने वाले लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न होने पाए, इसका विशेष ध्यान दिया जा रहा है'।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story