इनकम टैक्स विभाग ने किया हवाला रैकेट का पर्दाफाश, 42 ठिकानों पर हुई छापेमारी

इनकम टैक्स विभाग ने कॉर्पोरेट्स और हवाला ऑपरेटरों के बीच साठगांठ का पर्दाफाश किया है। विभाग ने नवंबर महीने में फर्जी बिल जारी करने वालों और हवाला के जरिए लेनदेन करने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया।   

जयपुर: इनकम टैक्स विभाग ने कॉर्पोरेट्स और हवाला ऑपरेटरों के बीच साठगांठ का पर्दाफाश किया है। विभाग ने नवंबर महीने में फर्जी बिल जारी करने वालों और हवाला के जरिए लेनदेन करने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया।   छापों से 3300 करोड़ रुपये के हवाला रैकेट का पर्दाफाश किया। इस दौरान दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, ईरोड, पुणे, आगरा और गोवा में कुल 42 ठिकानों पर छापेमारी हुई।

यह पढ़ें…बाइक से ज्यादा स्कूटर की है ज्यादा डिमांड, वजह जान चौंक जाएंगे आप

इनकम टैक्स की छापेमारी से ऐसे सबूत मिले हैं जो बड़े कॉर्पोरेट्स, हवाला कारोबारियों के बीच बड़े नेक्सस को स्थापित करते हैं। अधिकारियों ने बयान में कहा कि पैसों का हेर-फेर करने में शामिल कंपनियां मुख्य तौर पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और मुंबई में हैं।  छापेमारी में आंध्र प्रदेश के एक व्यक्ति को 150 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान करने के भी सबूत मिले हैं।’ साथ में  नकदी और 3.20 करोड़ रुपये के आभूषण भी बरामद किए गए।

यह पढ़ें…उत्तर प्रदेश: चिकित्सा विभाग में बदलाव, जानिए कौन कहा गया…

सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) चेन्नै बेस्ड एक एजुकेशनल इंस्टिट्यूट पर छापे के दौरान 350 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति का पता चला। छापे के दौरान 8 करोड़ रुपये मूल्य की जूलरी और कैश भी बरामद हुए।