×

Jhansi News: खनन माफियाओं ने युवक के साथ की मारपीट, अवैध असलहों से झोंके फायर

Jhansi News: पीड़ित युवक ने बताया वह बैंदा सड़क से अपने घर जा रहा था, तभी कलौथरा - लुहरगाँव के बीच पहले से मौजूद कुछ खनन माफियाओं ने उसको रोककर उसके साथ गाली गलौज करना प्रारम्भ कर दिया, युवक द्वारा विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की गयी

B.K Kushwaha
Published on: 7 Jan 2024 6:38 AM GMT
Jhansi News
X

लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी (Newstrack)

Jhansi News: झांसी जनपद के टहरौली थाना में एक मामले में पुलिस की उदासीन कार्यप्रणाली से खिन्न भाजपाइयों ने थाना टहरौली का घेराव कर दिया। बताया जा रहा है कि बीते एक जनवरी को टहरौली थानाक्षेत्र के कुकरगाँव बालू घाट से सम्बन्धित कुछ खनन माफियाओं ने एक युवक के साथ किसी बात को लेकर मारपीट कर दी और उसको जान से मारने की नियत से उसके ऊपर अवैध असलहे से फायर झोंक दिया। जिसके बाद युवक ने टहरौली पुलिस को सूचना दी। युवक ने टहरौली पुलिस पर आरोप लगाते हुये कहा कि घटना के बाद पुलिस द्वारा आरोपी युवाओं में से एक युवक को मौके से पकड़ा था, लेकिन किन्ही कारणों के चलते कुछ ही घण्टे बाद ही उसे छोड़ दिया गया। पीड़ित ने पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाते हुये कहा कि आरोपी को सिस्टम के चलते छोड़ा गया है। कई दिन बीत जाने के बाद भी टहरौली पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की।

पीड़ित युवक ने बताया कि बीते 01 जनवरी को वह बैंदा सड़क से अपने घर जा रहा था, तभी कलौथरा - लुहरगाँव के बीच पहले से मौजूद कुछ खनन माफियाओं ने उसको रोककर उसके साथ गाली गलौज करना प्रारम्भ कर दिया, युवक द्वारा विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की गयी। युवक जब वहाँ से बच कर भागने लगा तब आरोपी युवकों ने उसको जान से मारने की नीयत से उसके ऊपर अवैध असलहे से फायर भी झोंक दिया, जिसमें वह बाल बाल बच गया। पीड़ित युवक ने बताया कि उसकी शिकायत के बाद पुलिस द्वारा एक आरोपी को पकड़ा भी गया लेकिन कुछ ही घण्टे बाद छोड़ भी दिया।

कोई कार्यवाही न होने से आक्रोशित स्थानीय लोगों एवं भाजपा पदाधिकारियों ने टहरौली तहसील तिराहे से थाना टहरौली तक पैदल मार्च निकाला और टहरौली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और टहरौली थाना के बाहर गेट पर बैठ कर धरना प्रदर्शन करना प्रारम्भ कर दिया, जिसके बाद टहरौली पुलिस के हाथ पाँव फूल गये और थाना उल्दन पुलिस को भी मौके पर बुला लिया गया। थाना प्रभारी टहरौली दिनेश कुरील द्वारा बार बार प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की गयी। लेकिन, प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर अड़े रहे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक जान से मारने के प्रयास का मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता है तब तक वे लोग यहाँ से नहीं हटेंगे। तहसीलदार टहरौली ज्ञान प्रकाश सिंह द्वारा भी प्रदर्शनकारियों को समझाया गया लेकिन बात नहीं बनी। मामला बढ़ता देख टहरौली पुलिस द्वारा पीड़ित युवक को मेडिकल जांच के लिये भेज दिया गया और मामला दर्ज करने की बात कही।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story