चुनाव नतीजों पर बोली कांग्रेस, अहंकार में चूर बीजेपी की ये बड़ी हार है

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि बीजेपी भले ही इन नतीजों को अहंकार में अपनी जीत मान रही हो, लेकिन असल में यह उसकी नैतिक हार है।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि बीजेपी भले ही इन नतीजों को अहंकार में अपनी जीत मान रही हो, लेकिन असल में यह उसकी नैतिक हार है।

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी अध्यक्ष को लगता है कि यह उनकी जीत है तो उन्हें अपनी जीत के मायने बदलने पड़ेंगे। आनंद शर्मा ने कहा कि महाराष्ट्र में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 52 प्रतिशत वोट मिला था, जबकि कांग्रेस को 32 प्रतिशत वोट मिला था। आम चुनाव में बीजेपी को 203 विधानसभा सीटों पर बढ़त मिली थी।

यह भी पढ़ें…उप्र विधानसभा उप-चुनाव! भाजपा ने लहराया परचम, देखें पूरी सूची

आनंद शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने 240 सीटें जीतने का दावा किया था, लेकिन अब उनका गठबंधन सिर्फ 159 सीटें ही जीत पाया है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह हरियाणा में भी आम चुनाव में बीजेपी के पास 58 प्रतिशत वोट शेयर था। 4 महीने पहले उन्होंने 79 सीटों पर बढ़त थी, लेकिन अब स्थिति यह है कि बीजेपी राज्य में अपना बहुमत खो चुकी है।

यह भी पढ़ें…18 राज्यों की 53 सीटों पर उपचुनाव: जानिए कौन जीता, कौन हारा

आनंद शर्मा ने कहा कि यह किसी भी तौर पर बीजेपी की बड़ी हार है। उन्होंने कहा कि हम शाह के इस मत से सहमत नहीं हैं कि बीजेपी की बड़ी जीत हुई है। खट्टर को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।’

यह भी पढ़ें…सरकार बनाने का संकेत: जाने बीजेपी के चाणक्य ने क्या कहा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और हमारे सीएम उम्मीदवार हुड्डा ने आह्वान किया है कि जो लोग बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ हैं, उन्हें साथ आना चाहिए। जनता ने यह जनादेश बीजेपी के खिलाफ दिया है, इसका सम्मान किया जाना चाहिए।