महाराष्ट्र के विदर्भ में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा- ट्रेलर दिख रहा है, पूरी फिल्म…

पीएम मोदी ने कहा कि नये भारत को सक्ष्म बनाने में आपका ही योगदान है, आपके विश्वास के कारण ही हम मजबूत कदम उठा रहे है। इससे पहले कुछ लोग इस कदम को उठाते हुए डरते थे ।

महाराष्ट्र: यहां के विदर्भ के भंडारा जिले के सकोली में पीएम नरेंद्र मोदी आज अपनी दूसरी जनसभा संबोधित करने पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंच सबोधित कहते हुए कहा कि आज भंडारा के लोगों को देखकर लगता है कि बाबा साहब को श्रद्धांजलि देने का मन बना लिया है। आज मैं आप सब के बीच फिर से नयी सरकार बनने के बाद आया हूं मुझे विश्वास है कि इस बार फिर आप मेरा साथ देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि नये भारत को सक्ष्म बनाने में आपका ही योगदान है, आपके विश्वास के कारण ही हम मजबूत कदम उठा रहे है। इससे पहले कुछ लोग इस कदम को उठाते हुए डरते थे । जब मैं पहले यहां आया था तब आपको कहा था कि आप मेरा साथ दो और आपको मजबूत सरकार देंगे इसके लिए देवेंद्र फडणवीस के रूप में आपको दिया है।

ये भी पढ़ें— बाप रे बाप! तारों में जा फंसा विमान, उड़ते रहे पायलट और यात्री

अब जांचने व छांटने की राजनीति शुरू हो गई है: PM

उन्होंने कहा कि अब जांचने व छांटने की राजनीति शुरू हो गई है इसका ट्रेलर अब दिख रहा है लेकिन चुनाव में आप पूरी फिल्म दिखा देने वाले है। पांच साल पहले हमने सबका साथ ,सबका विकास मंत्र दिया था जिस पर पूरे भारत में काम भी शुरू हो गया है । महाराष्ट्र के घर -घर में शाैचालय पहुंचे है ,घर रोशन हो रहा है व बहनों की रसोई भी एलपीजी गैस पर बन रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस नये भारत का सपना बाबा साहेब का था जिसे पूरा किया जा रहा है । इसके साथ ही किसानों के लिए बनी योजनाओं को लाभ उन तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए है। महाराष्ट्र की जनता से पीएम मोदी ने कहा कि जितना काम हमारी सरकार ने किया है ये आप भली -भांति जानते है। पानी के मामले में दो बड़े कदम उठाएं है।

ये भी पढ़ें— प्रियंका ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर साधा निशाना कहा…

महाराष्ट्र के विकास के लिए योगदान दिया जाएगा:PM

उन्होंने कहा कि पहले पानी से जुड़ी योजना लागू होने में सालों लग जाते थे लेकिन अब जल शक्ति के अंतर्गत 3.50 लाख करोड़ पानी बचाने व जल सरक्षण के लिए लगाया जा रहा है। इससे महाराष्ट्र के विकास के लिए योगदान दिया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि गांवों के लिए 25 लाख करोड़ रुपये लगाएं जाएंगे, जिससे किसानों को लाभ मिलेगा। छोटे किसानों को पेंशन की सुविधा से जोड़ा जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के लिए एक और अभियान पशुओं का टीका करण का लाभ लाया जा रहा है। इससे पशुओं में होने वाली बीमारियों से किसानों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा श्रमिक और आदिवासी साथियों को बैंक खातों से जोड़ा गया है ,पहले खुद के पैसे के लिए भटकना पड़ता था लेकिन अब आपका पैसा आपके बैंक खाते में सीधा दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें—पीएम मोदी की मां हीरा बा से मिले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

भारत पर्यटन के मानचित्र पर तेजी से उभर रहा है:PM

मोदी ने सबोधन में कहा कि आज भारत पर्यटन के मानचित्र पर तेजी से उभर रहा है लोग भारत को देखने यहां पहुंच रहे है। उन्होंने बताया कि कल मैं तमिलनाडु में चिनी राष्ट्रपति से मिला जो भारत की सांस्कृति की प्रशंसा कर रहे थे । भारत में पर्यटनों के कारण रोजगार के अवसर मिलेंगे और भारत का विकास होगा। मोदी ने सबोधन खत्म करते हुए कहा कि 20 तारिख को रविवार है और वोट डालने का दिन सोमवार है इसलिए आप सभी को अपना वोट जरूर डालने जाना है। मोदी ने लोगों से बीजेपी सरकार को वोट डालने की अपील की ।