कोरोना वायरस

रिपोर्ट के के अनुसार बस में यात्रा करने, दफ्तर जाने या फिर जिम जाने के मुकाबले रेस्त्रां में खाने से कोरोना संक्रमित होने का खतरा अधिक हो सकता है।

वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले समय में कोरोना का खतरा और भी बढ़ सकता है। मॉनसून और ठंडी में इस वायरस के फैलने का खतरा और बढ़ जाता है। मानसून में वातावरण में हलकी ठण्ड के साथ नमी आ जाती हैं।

देश में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने 33 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक स्पेन में एक बड़ा फैसला लिया जा रहा है। स्पेन में अब सार्वजनिक जगहों पर स्मोकिंग पर बैन लगाया जा रहा है।

पूरी दुनिया इस समय कोरोना के कहर से बेहाल है। ऐसे में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बना लेने का दावा किया है।

क्या आपको पता है कि ज्यादा सैनिटाइटर का इस्तेमाल नुकसानदेह है। जी हां, हाल ही में सैनिटाइजर को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी जारी की है।

कोरोना वायरस से ना तो किसी को डरना है और ना ही किसी को डराना है। बल्कि इससे बचाव के लिए लोगों को अपनी इम्युनिटी को बढ़ाना होगा।

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच एक राहतभरी खबर आयी है। एम्स की आचार समिति ने कोविड-19 के पूर्ण स्वदेशी वैक्सीन कोवाक्सिन...

देशभर में कोरोना महामारी ने तांडव मचा दिया है। इन दिनों रोजाना करीब 30 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस...

इन्होंने भी प्रदेश के अंदरूनी इलाकों तक संक्रमण पहुंचा दिया है।यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ करीब करीब रोज़ ही कोरोना को लेकर बैठकें कर रहे हैं। सरकार का दावा है कि टेस्ट की संख्या बढ़ाई गई है इसलिए कोरोना केसेज़ बढ़े हुए मिल रहे हैं।