×

दिल्ली में कोरोना का कहरः अरविंद केजरीवाल की सरकार ने मांगी सेना से मदद

देश में कोरोना का कहर जारी है। दिन ब दिन कोरोना का रफ्तार बढ़ता जा रहा है इस बीच केजरीवाल सरकार ने सेना से मदद मांगी है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 3 May 2021 8:18 AM GMT
मनीष सिसोदिया
X

मनीष सिसोदिया (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः देश में कोरोना का कहर जारी है। दिन ब दिन कोरोना का रफ्तार बढ़ता जा रहा है। हर रोज लाखों लोग कोरोना के चपेट में आ रहे हैं। वहीं रोज हजारों लोगों की कोरोना से जान जा रही है। इस बीच दिल्ली में रोज बीस हजार से अधिक नए मरीज सामने आ रहे हैं।

दिल्ली में रोज वहीं, 300 से ज्यादा कोरोना मरीज अपनी जान गवां रहे हैं। इसी बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सेना से मदद मांगी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रविवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख सेना से मदद की मांग की है।

गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई, बेड और दवाओं की कमी को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की। जिसमें कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई। इस दौरान रविवार को दिल्ली सरकार ने सेना से मदद मांगी है।

केंद्र सरकार ने क्या कहा

इस मौके पर रविवार को केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट से कहा कि यदि केजरीवाल सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं संभाल पा रहे हैं तो हमें बताए। हम उपराज्यपाल से कहेंगे, दिल्ली की जिम्मेदारी संभाल लेंगे। सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलीली पेश कर कहा कि अभी कुछ दिन पहले ही आपने (केंद्र) ने अधिसूचना जारी कर दिल्ली सरकार का मतलब उपराज्यपाल बताया है।


दिल्ली को मिला ऑक्सीजन

जहां एक तरफ लोग ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ रहे हैं। वहीं दिल्ली के अस्पतालों का यही हाल है इस दौरान हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगते के बाद वहां पर ऑक्सीजन की कुल 454 मीट्रिक टन की आपूर्ति की है। इस मौके पर दिल्ली सरकार ने कहा कि, उन्हें अब भी जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है। जिससे दिल्ली के अस्पतालों में रविवार को दिनभर इमरजेंसी की स्थिति बनी हुई है। बताते चलें कि दिल्ली का हाल इस समय सबसे खराब हो गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story