×

Bulldozer Action: दिल्ली में एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई जारी, जानें आज किन इलाकों में हटाया गया अतिक्रमण

Demolition Drive In Delhi: दिल्ली में अवैध कब्जे और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी है, इस बीच द्वारका और लोधी रोड में बुलडोजर कार्रवाई हुई।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 11 May 2022 9:59 AM GMT
Bulldozer Action: दिल्ली में एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई जारी, जानें आज किन इलाकों में हटाया गया अतिक्रमण
X

एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई (फोटो साभार- ट्विटर)

Delhi Demolition Drive: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में इन दिनों तीनों एमसीडी ने अवैध कब्जे और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है। इसी कड़ी में बुधवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम (MCD) ने शाहदरा नॉर्थ जोन (Shahdara North Zone) के अंतर्गत आने वाले सीलमपुर इलाके (Seelampur Area) में अतिक्रमण हटाने वाली थी, लेकिन पुलिस फोर्स नहीं मिलने के चलते एमसीडी को अपना निर्णय बदलना पड़ा। हालांकि, द्वारका और लोधी रोड में बुलडोजर कार्रवाई हुई, तमाम अतिक्रमणों को हटाया गया। दरअसल, बुधवार को पूर्वी दिल्ली के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा था कि सीलमपुर में भी बुलडोजर जाएगा।

उन्होंने कहा था कि जब जहांगीरपुरी में बुलडोजर चला था, लोगों की शिकायतें आनी शुरू हो गई थीं। उनका कहना था कि उन्हें भी अपने इलाके में खुले रोड चाहिए। मंगलवार को ईस्ट दिल्ली नगर निगम ने नंद नगरी और सुंदर नगरी इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई की। इसके अतिरिक्त न्यू सीमापुरी में भी अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

सीलमपुर में एरिया में भारी अतिक्रमण

ईस्ट दिल्ली का सीलमपुर एरिया दिल्ली के उन इलाकों में है, जहां भारी अतिक्रमण है। गोकलपुरी फ्लाईओवर से लेकर सीलमपुर चौक तक दोनों तरफ सड़क पर भारी अतिक्रमण बना हुआ है। इसके चलते हर रोज सुबह-शाम ही नहीं बल्कि दोपहर को भी जाम की भीषण समस्या बनी रहती है। निगम ने आने वाले दिनों में सीलमपुर इलाके में बुलडोजर कार्रवाई करने की तैयार की है। जहांगीरपुरी और शाहीन बाग में भारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एमसीडी भारी पुलिस फोर्स के मौजूदगी में अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाएगी।

बता दें कि इससे पहले 9 मई को अतिक्रमण हटाने बुलडोजर के साथ शाहीन बाग पहुंची, जहांं साउथ एमसीडी की टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। कुछ लोकल लीडर और लोग एमसीडी के बुलडोजर के आगे बैठ गए थे और उन्होंने एमसीडी और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। इस कारण एमसीडी वहां कोई बड़ी कार्रवाई नहीं कर पाई और महज खानापूर्ति कर वापस लौट आई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story