×

Kanpur: अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर झालरों से सजेगी कानपुर कचहरी

Kanpur News: राम नगरी कहीं जानें वाली अयोध्या अब एक ऐतिहासिक तारीख के साथ जुड़ने जा रही है। जिसको देख 22 जनवरी को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कचहरी परिसर भी झालरों से सजाया जाएगा।

Anup Pandey
Published on: 6 Jan 2024 4:55 PM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: जैसे जैसे अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा का दिन पास आता जा रहा है, वैसे ही हर किसी की भावना इस अवसर के साथ जुड़ती चली जा रही है। जिसको देख आज कचहरी के अधिवक्ता भी इस कार्यक्रम के लिए एक बैठक की। और आपस में चर्चा कर इस कार्य को एक यादगार बनाने के लिए कचहरी परिसर को सजाने के साथ कार्यक्रम करने की ठान ली।

22 जनवरी को सुबह से शाम तक होगा कार्यक्रम

राम नगरी कहीं जानें वाली अयोध्या अब एक ऐतिहासिक तारीख के साथ जुड़ने जा रही है। जिसको देख 22 जनवरी को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कचहरी परिसर भी झालरों से सजाया जाएगा। बार एसोसिएशन के मीटिंग हॉल में श्रीराम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा कर सुंदरकांड के साथ भव्य आतिशबाजी व भंडारे का आयोजन किया जाएगा। ये कार्यक्रम सुबह से लेकर देर रात तक चलेगा।

बार एसोसिएशन के महामंत्री ने दी जानकारी

बार एसोसिएशन के महामंत्री आदित्य कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम व द्वितीय खंड में अधिवक्ताओं के लिए बनाए गए चेंबरो में आने जाने के लिए सीढ़ियों का प्रस्ताव काफी समय से लंबित था। इसके साथ ही अधिवक्ताओं के बैठने के लिए बनाए गए कॉमन हाल का निर्माण वर्ष 2001 में कराया गया था। वहीं सीढ़ियों की इस पहल को विधान परिषद सदस्य अविनाश सिंह की ओर से सीढ़ियों के प्रस्ताव को स्वीकार किया गया। वहीं हॉल के मेंटीनेंस व जीर्णोंद्धार के लिए करौली सरकार की ओर से 15 लाख की चेक कानपुर बार एसोसिएशन को सौंपी गई। जल्दी ही हॉल के मेंटीनेंस का कार्य शुरू कराया जाएगा।

22 जनवरी हो रही ऐतिहासिक तारीख

22 जनवरी को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कचहरी परिसर को शताब्दी गेट से बार एसोसिएशन तक झालरों से सजाया जाएगा। वहीं अधिवक्ता समाज भी इस प्राण प्रतिष्ठा के कार्य को देख खुश नजर आ रहा है। जिसको देख मीटिंग हॉल में सुंदरकांड व विशाल भंडारे का आयोजन होगा। इस कार्य के बाद आतिशबाजी का आयोजन भी किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story