वर्ल्ड कप 2019: इंडिया-बांग्लादेश की भिड़ंत आज, कड़ा होगा मुकाबला

इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया की भिड़ंत आज बांग्लादेश से होगी। बांग्लादेश की बात करें तो उसे हर हालत में यह मैच जीतना है। अगर बांग्लादेश की टीम यह मैच हार जाती है तो वर्ल्ड कप 2019 में उसका सफर यही खत्म हो जाएगा।

वर्ल्ड कप 2019: इंडिया-बांग्लादेश की भिड़ंत आज, कड़ा होगा मुकाबला

वर्ल्ड कप 2019: इंडिया-बांग्लादेश की भिड़ंत आज, कड़ा होगा मुकाबला

बर्मिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया की भिड़ंत आज बांग्लादेश से होगी.। बांग्लादेश की बात करें तो उसे हर हालत में यह मैच जीतना है। अगर बांग्लादेश की टीम यह मैच हार जाती है तो वर्ल्ड कप 2019 में उसका सफर यही खत्म हो जाएगा।
वहीं, ‘विराट एंड कंपनी’ भी सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए बांग्लादेश से यह मैच जीतना चाहेगी। हालांकि, टीम इंडिया को लगातार झटके लग रहे हैं। ऐसे में इस बार इंडियन टीम विजय शंकर के बिना मैदान पर उतरने वाली है।
ओपनर्स की बात करें तो शिखर धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब केएल राहुल और रोहित शर्मा के हाथों मैच की अच्छी शुरुआत करने की जिम्मेदारी है। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ यह जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।
मिडिल ऑर्डर की बात करें तो कप्तान विराट कोहली अभी फॉर्म में हैं और टीम के लिए रन बटोर रहे हैं। विजय शंकर के चोटिल होने की वजह से ऋषब पंत को फिलहाल मिडिल ऑर्डर में जगह मिल गई है।
 
विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर है। कम रन बटोरने के लिए आजकल फैंस धोनी को काफी ट्रोल कर रहे हैं। ऐसे में इस बार धोनी की बैटिंग देखने वाली होगी. देखना होगा कि क्या धोनी फैंस की उम्मीदों पर खरे उतर पाएंगे।ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में जगह पक्की है। केदार जाधव भी टीम में शामिल हो सकते हैं 
 
गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के साथ या तो भुवनेश्वर कुमार या फिर मोहम्मद शमी को खेलने का मौका मिलेगा। फिलहाल, अब देखना ये है कि भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद बांग्लादेश के खिलाफ वापस करते हैं या नहीं. वहीं, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के पास स्पिन डिपार्टमेंट है। 
 

संभावित टीमें:

इंडिया:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

बांग्लादेश:

तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास, महमुदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान।