डुप्लेसिस ने डिविलियर्स ने क्यों कहा था अब बहुत देर हो चुकी, जानें पूरी कहानी

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने एबी डिविलियर्स के संन्यास से वापस लौटने की इच्छा जताये जाने को लेकर उठे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि उन्होंने इस आक्रामक बल्लेबाज से कहा था कि उनकी पेशकश पर विचार करने के लिये अब बहुत देर हो चुकी है। 

डुप्लेसिस ने डिविलियर्स ने क्यों कहा था अब बहुत देर हो चुकी, जानें पूरी कहानी

साउथम्पटन: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने एबी डिविलियर्स के संन्यास से वापस लौटने की इच्छा जताये जाने को लेकर उठे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि उन्होंने इस आक्रामक बल्लेबाज से कहा था कि उनकी पेशकश पर विचार करने के लिये अब बहुत देर हो चुकी है।

दक्षिण अफ्रीका की भारत के हाथों छह विकेट से हार के बाद यह समाचार सामने आया के डिविलियर्स संन्यास से वापसी करके विश्व कप में खेलना चाहते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने टीम चयन से ठीक पहले की गयी उनकी यह पेशकश ठुकरा दी थी।

यह भी पढ़ें…..CWC2019: ये खिलाड़ी नज़र आ सकते हैं वर्ल्डकप में शिखर धवन की जगह

डुप्लेसिस ने इससे पहले इस पर टिप्पणी नहीं की थी लेकिन सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद उन्होंने इस मसले पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा जब वे दोनेां आईपीएल में भारत में खेल रहे थे तब डिविलियर्स ने फोन करके उनसे यह आग्रह किया था।

डुप्लेसिस चेन्नई सुपरकिंग्स और डिविलियर्स रायल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से आईपीएल में खेल रहे थे।

यह भी पढ़ें…..वर्ल्ड कप 2019: अब टीम इंडिया का नया शिखर धवन कौन होगा

डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘वह (डिविलियर्स) मेरे पास नहीं आया। हमने केवल फोन पर बातचीत की। टीम चयन से पहले वाली रात को उसने मुझे फोन किया। उसने केवल यही कहा कि ‘मुझे ऐसा लगता है।’ मैंने उससे कहा, ‘मुझे लगता है कि बहुत देर हो चुकी है लेकिन मैं अगली सुबह कोच और चयनकर्ताओं से उनकी राय जानने के लिये बात करूंगा क्योंकि टीम लगभग तय है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन उस दिन टीम घोषित होनी थी। जब मैने कोच और चयनकर्ताओं से बात की तो वे इस पर सहमत थे कि अब बहुत देर हो चुकी है और टीम में बदलाव करना संभव नहीं है। ’’

(भाषा)