ICC क्रिकेट विश्व कप 2019: जानिए कब और कहां होगा विश्व कप 2019 का उद्घाटन समारोह

ओपनिंग सेरेमनी आज लंदन में आयोजित होगी जिसमें तकरीबन 4000 फैंस के मौजूद रहने की उम्मीद है। और जिनको बैलट प्रक्रिया के तहत चुना गया है। इंग्लैंड के राजपरिवार व महारानी भी यहां मौजूद रहेंगी। जबकि पूरी दुनिया में इस शानदार ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण होगा।

फाइल फोटो

लंदन: लोकसभा चुनाव 2019 का बुखार उतरते ही अब भारतीयों पर क्रिकेट का बुखार चढ़ने वाला है। क्योंकि आज आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का बिगुल फूंक दिया जाएगा। इसका आगाज एक शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ होगा। इंग्लैंड एवं वेल्स में आयोजित होने वाली क्रिकेट की इस सबसे बड़ी प्रतियोगिता में दुनिया की शीर्ष 10 वनडे टीमें हिस्सा ले रही हैं और टूर्नामेंट का पहला मैच गुरुवार (30 मई) को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

हम आपको बता दें कि ओपनिंग सेरेमनी आज लंदन में आयोजित होगी जिसमें तकरीबन 4000 फैंस के मौजूद रहने की उम्मीद है। और जिनको बैलट प्रक्रिया के तहत चुना गया है। इंग्लैंड के राजपरिवार व महारानी भी यहां मौजूद रहेंगी। जबकि पूरी दुनिया में इस शानदार ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण होगा।

ये भी देखें : फरियादी की अनोखी फरियाद, हार्न की आवाज एक कान में घुसकर दूसरे कान से निकलती है

आइए जानते हैं आप इसको कब और कहां देख सकते हैं।

कब और कहां आयोजित होगी विश्व कप 2019 की ओपनिंग सेरेमनी-

विश्व कप 2019 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन लंदन के प्रतिष्ठित लंदन मॉल में आयोजित की जाएगी जो ठीक बकिंघम पैलेस के करीब है।

भारतीय समय के मुताबिक कितने बजे होगी ओपनिंग सेरेमनी

भारतीय समय के मुताबिक क्रिकेट विश्व कप 2019 की ये ओपनिंग सेरेमनी रात 9.30 बजे शुरू होगी।

कहां देख सकते हैं ओपनिंग सेरेमनी

विश्व कप 2019 की इस भव्य ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर देख सकेंगे।

हिंदी कमेंट्री के लिए स्टार स्पोर्ट्स हिंदी देखें।

ये है विश्व कप 2019 का पूरा कार्यक्रम-

 

ये है भारतीय क्रिकेट टीम द्वरा खेले जाने वाले मैच का पूरा कार्यक्रम –  

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2019 में अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी। पिछले दिनों भारत ने अपने अभ्यास मैचों में से एक में जीत हासिल की जबकि एक में हार नसीब हुई। न्यूजीलैंड ने भारत को पहले अभ्यास मैच में शिकस्त दी जबकि दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 95 रनों से हराया।