CWC19: Virat kohli को झेलना पड़ सकता है दो मैचों का प्रतिबन्ध

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं और वो दो मैच के लिए बैन भी हो सकते हैं। जी हाँ, एजबेस्टन में हुए मैच में बांग्लादेश को 28 रनों से हराते हुए भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का टिकट तो कटा लिया

एजबेस्टन: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं और वो दो मैच के लिए बैन भी हो सकते हैं। जी हाँ, एजबेस्टन में हुए मैच में बांग्लादेश को 28 रनों से हराते हुए भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का टिकट तो कटा लिया, लेकिन इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने लिए एक मुसीबत खड़ी कर ली।

यह भी पढ़ें…. जीत के बाद बोले विराट कोहली, रोहित के आगे नतमस्तक हूं

कोहली पर मैच के दौरान अत्यधिक अपील करने के लिए ICC की आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है। जिस कारण उन पर जुर्माना लग सकता है और दो मैचों का बैन भी हो सकता है।

दरअसल, बांग्लादेश की पारी के 11वें ओवर में जब मोहम्मद शमी गेंदबाजी करने आए तो उनकी गेंद सौम्य सरकार के पैड पर लगी, पूरी टीम ने अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। विराट कोहली ने पांच सेकेंड शेष रहते ही DRS की अपील की, थर्ड अंपायर अलीम डार ने जब चेक किया, तो उसमें बैट से इनसाइड एज दिखा।

यह भी पढ़ें… विराट कोहली ने किया कमाल, सचिन तेंदुलकर और लारा के रिकॉर्ड’ को किया ध्वस्त

इसलिए उन्होंने नॉट आउट करार दिया, लेकिन इस फैसले पर कप्तान विराट कोहली भड़क गए और अंपायर्स के साथ बहस करने लगे, टीवी रिप्ले में दिखाया गया था कि बॉल ट्रैकिंग में अंपायर्स कॉल आया था, लेकिन थर्ड अंपायर ने बॉल ट्रैकिंग का इस्तेमाल ही नहीं किया। इसी वजह से टीम इंडिया ने रिव्यू गंवा दिया।

लेकिन कप्तान विराट कोहली का इस तरह से बहस करना उन्हीं के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है और कोई भी ये नहीं चाहेगा कि भारतीय कप्तान ऐसे समय में बैन हों, जब भारत विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार है।