ICC WC: ऑस्ट्रेलिया के लिए ‘खलनायक’ बन सकते हैं टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी

क्रिकेट फैंस के लिए आज यानि 9 जून को सुपर संडे हैं। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया का मुकाबला 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों ही अच्छे फॉर्म में हैं।

नई दिल्ली: क्रिकेट फैंस के लिए आज यानि 9 जून को सुपर संडे हैं। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया का मुकाबला 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों ही अच्छे फॉर्म में हैं।

वहीं आखिरी मैच में गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी वेस्टइंडीज टीम की कमर तोड़कर रख दी थी। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के पास ऐसे 5 खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं और मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतर बन सकते हैं।

यह भी देखें… पीएम मोदी की मालदीव यात्रा: PAK को मिला कड़ा संदेश

रोहित शर्मा

हिट मैन रोहित शर्मा इस समय क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े ओपनर बल्लेबाजों में से एक हैं। उनकी काबिलियत पर कोई शक ही नहीं है। वह मैच में किसी भी वक़्त अपना गियर चेंज कर गेंदबाजों पर कहर बरपा सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा से रोहित का बल्ला रन उगलता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने 122 रन की नाबाद पारी खेल अपने फॉर्म में होने का ऐलान कर दिया था।

शिखर धवन 

ICC टूर्नामेंट में टीम इंडिया के स्टार प्लेयर शिखर धवन हाल ही खेले वार्मअप मैचों में ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। जिससे उनकी रनों की भूख और ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर धवन का बल्ला चला तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए उनको रोकना काफी मुश्किल हो जाएगा।

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर भारत के सबसे मजबूत खिलाड़ी हैं। स्पिन से लेकर पेस अटैक दोनों के खिलाफ कोहली का बल्ला रन उगलता हैं।

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी पॉवर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं। IPL से ही वह शानदार फॉर्म में हैं। डेथ ओवरों में वह टीम इंडिया के लिए काफी अहम रोल प्ले कर सकते हैं।

यह भी देखें… आज श्रीलंका जाएंगे PM नरेंद्र मोदी, राष्‍ट्रपति सिरीसेना से करेंगे मुलाकात

जसप्रीत बुमराह

ICC रैंकिंग में दुनिया नंबर एक गेंदबाज बुमराह शानदार फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 35 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इस मैच में भी वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर कहर बरसा सकते हैं।