पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

वर्ल्ड कप में रविवार को भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले किसी तरह का दबाव होने से इंकार किया।

आईसीसी

मेनचेस्टर: वर्ल्ड कप में रविवार को भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले किसी तरह का दबाव होने से इंकार किया। कोहली ने कहा कि विपक्षी टीम के बदलने से कोई एक मुकाबले का महत्व खास या कम नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि ड्रेसिंग रूम के माहौल में कोई बदलाव नहीं आया है।

कोहली ने हालांकि मौसम और खेल परिस्थितियों के अनुसार प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने के संकेत दिए। कोहली ने कहा, ‘अगर हम अच्छा खेलते हैं तो हम किसी को भी हरा सकते हैं।’ कोहली ने कहा, ‘विपक्ष के हिसाब से कुछ नहीं बदलता। खिलाड़ियों के लिए, पेशेवर होना बहुत जरूरी है, चाहे आप किसी भी टीम के खिलाफ क्यों न खेल रहे हों।’

यह भी पढ़ें…शर्मनाक: यहां चाचा ने ही लूट ली भतीजी की अस्मत, 18 की उम्र में मां बनाकर छोड़ा

पाकिस्तान के साथ होने वाले इस मुकाबले की अहमियत के बारे में बात करते हुए कप्तान कोहली ने कहा कि कोई भी खेल हमारे लिए दूसरे से ज्यादा खास नहीं है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम विपक्ष की परवाह किए बिना हर मैच को एक समान मानकर खेलें। हम जिस प्रकार का क्रिकेट खेलते हैं, उसी की वजह से दुनिया में टॉप पर हैं।

टीम इंडिया के कैप्टन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच संबंध अच्छे हैं। कोहली ने कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘मैं कुछ ज्यादा बड़ा बदलाव नहीं देख रहा हूं। अगर आप अच्छा क्रिकेट खेलें, विपक्षी टीम के मुकाबले अपने बेसिक्स सही रखें तो आप मैच जीत सकते हैं। अगर हम अपनी प्रतिभा का अच्छा इस्तेमाल कर पाएं तो मेरी नजर में इतना काफी होगा। हमारा ध्यान इन्हीं चीजों पर होगा। अब चूंकि यह लंबा टूर्नीमेंट है तो हम अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखना चाहेंगे।’

यह भी पढ़ें…जानिए पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की हवाई अड्डे पर क्यों ली गई तलाशी

भारतीय कप्तान ने माना कि एक फैन के लिए भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अलग होता है। हालांकि उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने मनोभावों को नियंत्रित रखते हैं। उन्होंने कहा कि हम प्रफेशनल हैं और किसी भी टीम के खिलाफ अपने प्लान को सही तरीके से मैदान पर उतारने की कोशिश करते हैं।