आज अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत, होंगे तीन बड़े बदलाव

विश्व कप में भारत शनिवार को साउथैम्पटन में अपना पांचवा मुकाबला अफगानिस्तान से खेलेगा। टीम इंडिया की ये पूरी कोशिश होगी, वो इस मैच को जीतकर विश्व कप के अंतिम चार के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करे।

नई दिल्ली: विश्व कप में भारत शनिवार को साउथैम्पटन में अपना पांचवा मुकाबला अफगानिस्तान से खेलेगा। टीम इंडिया की ये पूरी कोशिश होगी, वो इस मैच को जीतकर विश्व कप के अंतिम चार के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करे।

अफगानिस्तान के खिलाफ ये पांच भारतीय खिलाड़ी ना सिर्फ भारत की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं, बल्कि रिकॉर्डों की झड़ी भी लगा सकते हैं। देखें कौन हैं टीम इंडिया के वो पांच खिलाड़ी।

यह भी देखें… उत्तराखंड: आज कुलदेवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे NSA अजीत डोभाल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस विश्व कप में शानदार लय में हैं। अब तक खेले तीन मैचों में उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक जड़े हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी और 140 रन की शानदार पारी खेली थी। अफगानिस्तान के खिलाफ भी वह टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाने में अहम साबित होंगे।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने 77 रन की शानदार पारी खेली थी । नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आने के बाद कोहली क्रीज पर समय बितातें हैं और उसके बाद तेजी से रन बटोरने में माहिर हैं। कोहली अपने कंधों पर टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में सक्षम हैं। खासकर वह स्पिन को बेहतरीन तरीके से खेलते हैं।

हार्दिक पांड्या अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से अफगानिस्तान की टीम पर हावी हो सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक ने दो विकेट चटकाए थे और बीच के ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से तेजी से रन बटोरते हैं। हार्दिक बीच के ओवर्स में किफायती गेंदबाजी कर अफगानी बल्लेबाजों को रन बनाने से रोक सकते हैं, साथ ही विकेट भी चटका सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों में अपना खौफ पैदा कर दिया है। बुमराह ना सिर्फ डेथ ओवर्स में बल्लेबाजों पर नकेल कस रहे हैं बल्कि शुरू के ओवर में विकेट भी झटकने में सफल हो रहे हैं। अफगानी बल्लेबाजों को भी जल्द पवेलियन लौटाने में बुमराह अहम रोल निभाएंगे।

यह भी देखें… पश्चिम बंगाल: भाटपारा में हिंसा, आज कोलकाता जाएगा बीजेपी का तीन सदस्यीय दल

युजवेंद्र चहल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। चहल अपनी गेंदबाजी के तरकश में गुगली जैसा एक ऐसा तीर है, जो किसी भी बैट्समैन को पवेलियन की राह पकड़ा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चहल ने शानदार गेंदबाजी कर चार विकेट झटके थे और अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया था।