INDVsPAK : रोहित शर्मा का ऐतिहासिक शतक, सचिन और धोनी के रिकॉर्ड ढेर

भारतीय सलामी बल्लेहबाज रोहित शर्मा ने पाकिस्ता न के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डब कप में अर्धशतक लगाते ही रिकॉर्ड बना दिया। इस पचासे के साथ ही वे दिग्गफजों की कतार में खड़े हो गए।

नई दिल्ली: भारतीय सलामी बल्लेहबाज रोहित शर्मा ने पाकिस्ता न के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डब कप में अर्धशतक लगाते ही रिकॉर्ड बना दिया। इस पचासे के साथ ही वे दिग्गफजों की कतार में खड़े हो गए। रोहित ने शादाब खान की गेंद पर चौका लगाकर 34 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की।

उन्होंने 6 चौकों और दो छक्कोंह की मदद से 50 रन पूरे किए। यह उनके वनडे करियर का 43वां अर्धशतक है। आज के इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी तो चुनी है लेकिन उनके लिए शुरुआत बेहद ही खराब हुई है।

ये भी पढ़ें…सबसे सफल सलामी जोड़ी के रूप में विश्व कप में उतरेंगे रोहित और धवन

रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने आखिरी अपडेट मिलने तक महज़ 18 ओवरों में ही 100 रन जोड़कर पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी बजा दी है ।

हालांकि 100 रनों की साझेदारी के बाद आखिरी अपडेट मिलने तक केएल राहुल 57 रन बनाकर आउट हो गए हैं, जबकि रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 24वां शतक जमा दिया है।

लेकिन आज की अपनी पारी में शतक पूरा करने के साथ ही रोहित शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो कि 41 सालों के भारत-पाकिस्तान इतिहास में कभी नहीं हो सका था।

ये भी पढ़ें…पिछले चार वर्षों की तरह विश्व कप में भी रोहित, धवन, कोहली पर ही होगा दारोमदार

आज रोहित शर्मा ने विश्वकप में अहम मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ जैसे ही शतक बनाया तो वो भारत की ओर से लगातार दो पारियों में पाकिस्तान के खिलाफ शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं।

1978 से वनडे क्रिकेट में चली आ रही भारत-पाकिस्तान भिड़त में कभी भी किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ ने लगातार दो मैचों में पाक के खिलाफ दो शतक नहीं बनाए थे।

लेकिन आज के शतके के साथ रोहित ने ये कारनामा कर दिखाया, इससे पहले पिछले साल एशिया कप के मुकाबले में दुबई में भी रोहित शर्मा ने 111 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें…रोहित शर्मा ने तोड़ा गांगुली का रिकाॅर्ड, इस रिकाॅर्ड से चूके विराट कोहली

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App