icc world cup 2019: टीम इंडिया को बड़ा झटका,3हफ्तों के लिए बाहर हुए शिखर धवन

विस्‍फोटक ओपनर शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट की वजह से विश्वकप में आगे नहीं खेल पाएंगे। शिखर के न खेल पाने की वजह से टीम इंडिया को मंगलवार को तगड़ा झटका लगा।

श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन की वापसी, मुरली विजय की लेंगे जगह

लंदन: विस्‍फोटक ओपनर शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट की वजह से विश्वकप में आगे नहीं खेल पाएंगे। शिखर के न खेल पाने की वजह से टीम इंडिया को मंगलवार को तगड़ा झटका लगा। धवन कम से कम 3 सप्‍ताह तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे। अब टीम के सामने चुनौती यह होगी कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किस बल्लेबाज को दी जाए. इससे टीम इंडिया का विजयी संयोजन भी बिगड़ सकता है।

यह भी पढ़ें…..ICC World Cup 2019 : आज का सुपरहिट मुकाबला इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच

दरअसल धवन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी। ऑस्‍ट्रेलिया पर टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे धवन को नाथन कूल्‍टर नाइल की बाउंसर गेंद अंगूठे पर लगी थी। धवन दर्द से कहराने के बावजूद क्रीज पर डटे रहे और 109 गेंदों में में 16 चौके की मदद से 117 रन की उम्‍दा पारी खेली। हालांकि, धवन ने फील्डिंग नहीं की और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की।

यह भी पढ़ें…..ICC World Cup 2019: जेसन रॉय ने जड़ा शानदार शतक, इंग्लैंड 106 रन से जीता

धवन का स्‍कैन कराया गया, जिसमें उनके अंगूठे में फ्रैक्‍चर निकला। इसके बाद कम से कम तीन सप्‍ताह तक उनके क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहने की संभावना है। शिखर धवन अब भारत के आगामी मुकाबलों में शिरकत नहीं कर पाएंगे। टीम इंडिया को जून में न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान, वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

यह भी पढ़ें…..ICC World Cup 2019: जेसन रॉय ने जड़ा शानदार शतक, इंग्लैंड 106 रन से जीता

शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा सरदर्द है क्‍योंकि आईसीसी टूर्नामेंट्स में बाएं हाथ के ओपनर का प्रदर्शन शानदार रहा है।

टीम इंडिया में अब शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत भी ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। पंत रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं। पंत इसलिए भी कप्तान विराट की पसंद हो सकते हैं क्योंकि पंत आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनका हालिया प्रदर्शन भी शानदार रहा है। वैसे भी वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में पंत के न होने पर देश-विदेश के पूर्व क्रिकेटरों ने इसकी आलोचना की थी।