रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और हिटमैन के नाम मशहूर रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। आज तक किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में एक नया इतिहास रच दिया है।

लीड्स: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और हिटमैन के नाम मशहूर रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। आज तक किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में एक नया इतिहास रच दिया है। वह वर्ल्ड कप इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट के किसी एक एडिशन में सबसे ज्यादा 5 शतक बनाए हैं।

यह भी पढ़ें…”कर्नाटक में सियासी संकट BJP की साजिश, गिराना चाहती है कांग्रेस-JDS की सरकार”

टूर्नामेंट में यह उनका लगातार तीसरा शतक था जबकि इस एडिशन में ओवरऑल 5वां शतक रहा। वह एक वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। पिछले मैच में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाकर वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे अधिक शतक जड़ने के मामले में कुमार संगकारा के रिकॉर्ड 4 शतकों की बराबरी की थी। श्रीलंकाई बल्लेबाज संगकारा ने 2015 में 4 सेंचुरी लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

यह रोहित का ओवरऑल वर्ल्ड कप में छठा शतक है, जबकि वनडे करियर की 27वीं सेंचुरी है। इसके साथ ही उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड कप में 6 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। इस पारी के दौरान वह इस टूर्नामेंट में 600 रन पूरा करने वाले शाकिब के बाद दूसरे बल्लेबाज, जबकि ओवरऑल चौथे बल्लेबाज भी बने। अब वह टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर भी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें…कर्नाटक: कांग्रेस-JDS के 13 विधायकों का इस्तीफा, BJP बोली- सरकार बनाने को तैयार

600 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

इसी वर्ल्ड कप में रोहित से पहले बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच में उपलब्धि हासिल की। उन्होंने वर्ल्ड कप के इस एडिशन में कुल 606 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। रोहित वर्ल्ड कप के इस एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App