World CUP 2019: श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराया, चमके मलिंगा

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के 27वें मुकाबले में श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने इंग्लैंड को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था। फॉर्म में चल रही इंग्लिश टीम को 212 रनों पर ही आउट हो गई।

नई दिल्‍ली: आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के 27वें मुकाबले में श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने इंग्लैंड को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था। फॉर्म में चल रही इंग्लिश टीम को 212 रनों पर ही आउट हो गई।

श्रीलंका की जीत के हीरो रहे यॉर्करमैन लसिथ मलिंगा। उन्होंने 10 ओवर में एक मेडन रखते हुए 43 रन देकर 4 विकेट झटके। इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक बेन स्टोक्स ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें…मुलायम सिंह फिर पीजीआई में हुए भर्ती, डॉक्टरों ने किए अल्ट्रासाउंड व लिवर संबंधी टेस्ट

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक नाबाद 82 रन बनाए। उनके अलावा, जोए रूट ने 57 रनों का योगदान दिया। मेहमान टीम की ओर से लसिथ मलिंगा ने चार, जबकि धनंजय डी सिल्वा ने तीन और इसुरु उदाना ने दो विकेट चटकाए। नुवान प्रदीप को एक विकेट मिला। इंग्लैंड की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है।

इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के जड़े, जबकि जो रूट ने 89 गेंदों में 3 चौके की मदद से 57 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका।

यह भी पढ़ें…ट्रिपल तलाक बिल पर आजम खान बोले- मुसलमान केवल कुरान को मानेगा

ओपनर जॉनी बेयरस्टो बगैर खाता खोले आउट हुए तो जेम्स विंसी 14 रन ही बना सके। जोस बटलर ने 10 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान इयान मोर्गन ने 21 रन बनाए। क्रिस वोक्स दो और आदिल राशिद एक रन पर पविलियन लौटे। श्रीलंका के लिए यॉर्करमैन लसिथ मलिंगा ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके, जबकि धनंजय डि सिल्वा ने 3 विकेट लिए।