ओ तेरी! रन मशीन विराट ने ‘क्रिकेट भगवान’ को भी छोड़ दिया पीछे

टेस्ट में सचिन का औसत विराट से दशमलव में आगे है लेकिन आने वाले वक्त में कोहली यहां भी इस दिग्गज बल्लेबाज को पीछे छोड़ सकते हैं।

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली लगातार नया इतिहास रचते जा रहे हैं। वर्ल्ड कप में गुरुवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ उन्होंने सबसे तेज 20,000 इंटरनैशनल रन बनाने का रिकाॅर्ड अपने नाम किया।

उन्होंने महान बल्लेबाजों- सचिन तेंडुलकर और ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा। सचिन और लारा ने जहां इस मील के पत्थर को छूने में 453 पारियां लगाईं, वहीं कोहली ने दोनों से 36 कम पारियों में यानी 417 पारियों में यह कमाल किया।

ये भी पढ़ें- सावधान! ज्यादा देर झुक कर मोबाइल देखा तो निकल सकती है सींग

विराट क्रिकेट के लेजंड सचिन तेंडुलकर के ज्यादातर रेकॉर्ड को पीछे छोड़ते जा रहे हैं। आइए, एक नजर डालते हैं ऐसे ही रिकाॅर्ड पर जिनमें विराट कोहली सचिन से आगे हैं।

(1.) विराट कोहली ने इसी वर्ल्ड कप के एकदिवसीय मैच में मुकाबले में सबसे तेज 11,000 रन बनाये हैं।

(2.) विराट ने एकदिवसीय मैच में सबसे तेज 8000, 9000 और 10000 बनाया है।

(3.) विराट ने लगातार 4 टेस्ट सीरीज में दोहरे शतक लगाकर ये रिकार्ड भी अपने नाम किया है।

(4.) विराट कोहली ने 2018 में किसी कैलेंडर इयर में सबसे तेज 1,000 रन बनाने का वर्ल्ड रिकाॅर्ड कायम किया। उन्होंने महज 11 पारियों में यह कारनामा किया।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने इस्तीफा को लेकर कही ये बात, रणनीति के सवाल पर दिया करारा जवाब

विराट कोहली औसत के मामले में भी सचिन तेंडुलकर से आगे हैं। इंटरनैशनल क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में कोहली का औसत शानदार रहा है। हालांकि, टेस्ट में सचिन का औसत विराट से दशमलव में आगे है लेकिन आने वाले वक्त में कोहली यहां भी इस दिग्गज बल्लेबाज को पीछे छोड़ सकते हैं।