World CUP 2019: रोहित शर्मा आज रच सकते हैं नया कीर्तिमान

टीम इंडिया का विजयी अभियान जारी है।आज साउथेम्प्टन के हेम्पशायर बाउल में खेले जाने वाले मुकाबले में इंडिया और अफगानिस्तान की टीम आमने सामने होगी।

World CUP 2019: रोहित शर्मा आज रच सकते हैं नया कीर्तिमान

साउथेम्प्टन: टीम इंडिया का विजयी अभियान जारी है।आज साउथेम्प्टन के हेम्पशायर बाउल में खेले जाने वाले मुकाबले में इंडिया और अफगानिस्तान की टीम आमने सामने होगी।अपने चार मैचों में तीन जीत और एक ड्रा के साथ टीम इंडिया अपने रिपोर्ट कार्ड में अभी तक शत प्रतिशत खरी उतरी हैं। आज क्रिकेट वर्ल्ड कप का 28वां मुकाबला खेला जाएगा।

हिट मैन और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ताबडतोड बल्लेबाजी करते हुए अब तक दो शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं और इस वर्ल्ड कप में कई रिकॉर्ड भी तोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें……. ICC वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण कुछ देर रुकने बाद अब शुरू

हिट मैन के बल्ले से आज फिर एक रिकार्ड टूटने वाला है। रोहित की निबाह किसी और के नहीं धोनी के रिकार्ड पर टिकी हुई है। धोनी ने अब तक खेले गए 292 पारियों में 225 छक्के लगाए हैं वहीं हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा अब तक 203 पारियों में 224 छक्के लगा चुके हैं।सिर्फ एक सिक्सर लगाने के बाद रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें …….. World CUP 2019: श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराया, चमके मलिंगा

इसी के साथ ही रोहित शर्मा सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ जाएंगे।अभी तक सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल शाहिद अफरीदी के नाम हैं जिन्होंने 369 पारियों में 351 छक्के जड़े हैं।अफरीदी जयसूर्या के बाद धोनी के नाम ज्यादा छक्के लगाने रिकार्ड है जिसमें अफरीदी जयसूर्या ने संन्यास ले चुके है।