×

Agra Crime News: ट्रेन में चोरी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, बरामद हुए आभूषण व कीमती सामान

Agra Crime News: चलती ट्रेन में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर चोरों के गिरोह को आगरा कैंट रेलवे पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 20 Jun 2021 12:22 PM GMT
four thieves arrested
X

चोरों कि गिरफ्तारी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

आगरा: चलती ट्रेन में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर चोरों के गिरोह को आगरा कैंट रेलवे पुलिस (Agra Cantt Railway Police) ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह के सभी सदस्य बेहद शातिर हैं और कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं ।

इंस्पेक्टर जीआरपी के मुताबिक, गिरोह के सदस्य अपने पास बैग काटने का हथियार रखे हैं। एक सदस्य रेलयात्रियों का बैग काटता था और बाकी तीनों सदस्य मौके पर भीड़ बढ़ा कर लोगों का ध्यान भ्रमित कर देते थे। इसका फायदा उठाकर गिरोह के सदस्य ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों की नकदी और कीमती सामान उड़ा ले जाते थे और उन्हें पता तक नहीं चलता था। देर रात चारों आरोपी आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर खड़े होकर वारदात की प्लानिंग कर रहे थे। संदेह होने पर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा और पूछताछ शुरू की।

पुलिस ने आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला तो सच्चाई सामने आ गई। पता चला कि आरोपी विनोद और संतोष का आपराधिक इतिहास है। दोनों के खिलाफ संगीन अपराधिक वारदातों के 6, 6 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों की तलाशी ली, तो कब्जे से आभूषण नगदी समेत लाखों रुपए कीमत का सामान बरामद किया गया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, गिरोह के कब्जे से कुछ समय पहले ट्रैन में हुई चोरी का सामान बरामद हुआ है। सामान एक रेलयात्री का बैग काटकर चुराया गया। आगरा कैंट जीआरपी की गिरफ्त में हाय आरोपियों के नाम संतोष, संजू, विनोद और छोटे हैं। संतोष एटा जनपद का रहने वाला है। संजू हाथरस जनपद का रहने वाला है। जब कोई विनोद और छोटे फिरोजाबाद के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि चारों आपस में दोस्त हैं । और कई अपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं । पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद चार वारदातों का खुलासा किया है । माना जा रहा है कि आरोपियों ने कई और वारदातों को भी अंजाम दिया है । ऐसा कहा जा रहा है कि संतोष और विनोद ने जेल में मुलाकात के बाद दोस्ती की । ओर जेल से बाहर निकलने पर गिरोह बना लिया । अब यह गिरोह लगातार ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था । माना जा रहा है कि गिरोह की गिरफ्तारी के बाद आगरा रुट पर होने वाली ट्रेन में चोरी की वारदातों पर काफी हद तक अंकुश लगेगा ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story