×

रिश्तों का इनकाउंटर: कलयुगी पत्नी 10 मिनट तक घोंटती रही पति का गला, हत्‍या कर शव नदी में फेंका

sudhanshu
Published on: 27 Sep 2018 1:23 PM GMT
रिश्तों का इनकाउंटर: कलयुगी पत्नी 10 मिनट तक घोंटती रही पति का गला, हत्‍या कर शव नदी में फेंका
X

गोरखपुर: कहते हैं जब दो अजनबी अग्नि के सात फेरे लेते हैं तो उनका रिश्ता पति पत्नी के रूप में सात जन्मों तक बंध जाता है। लेकिन संतकबीरनगर जिले में एक कलयुगी पत्नी ने पति से तंग आकर, इस पवित्र रिश्ते के साथ एक खौफनाक खेल खेला और अपनी बहन के साथ मिलकर अपने जीवन साथी को मौत के घाट उतार दिया।

रस्‍सी से घोंटा शराबी पति का गला

मामला संतकबीरनगर ज़िले के धनघटा थाना क्षेत्र में आने वाले तेजपुर गांव का है। जहां 21 और बाइस सितबंर की रात श्यामसती नामक कलयुगी पत्नी ने इस लिए अपने पति शिवनाथ की बेरहमी से हत्या कर दी। उसका पति शराबी था और वो उसे अक्सर मरता पीटता था। आपको बता दें कि लगभग 50 वर्षीय मृतक शिवनाथ की ये तीसरी शादी थी और वो अपने ससुराल में ही रहता था।

आरोपी पत्नी श्यामसती की मानें तो उसका पति शराबी था और शराब पीने के बाद अक्सर मारता पीटता था। जिसकी वजह से वो तंग आ गई चुकी थी। जिसके बाद उसने अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए हत्या की साजिश रची। जब उसका पति शिवनाथ गहरी नींद में सो रहा था तो पत्नी ने अपनी बहन इंद्रावती के साथ मिलकर रस्सी से गला दबाकर अपने पति की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी। करीब दस मिनट तक वह रस्‍सी से उसका गला घोंटती रही। ऐसा उसने तब तक किया जब तक शिवनाथ की मृत्‍यु नहीं हो गई। उसके बाद पहले तो उसकी लाश को आत्महत्या दर्शाने के लिए अपने रिश्तेदारों को बुलाकर पति की लाश को कमरे की कुंडी पर लटका दिया। लेकिन जब देखा कि कहीं मामला फंस ना जाए तो उसके बाद लाश को घाघरा नदी में फेंकवा दिया। जिससे यह महज एक घटना लगे।

मृतक के भाई को हुआ था शक

मृतक के भाई ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की और जब पुलिस ने बारीकी से छानबीन की तो पूरा मामला सामने आ गया। मामले की पड़ताल में सामने आया कि पत्नी ने अपने पति को इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्‍योंकि उसका पति शराब पीकर उसे मारता पीटता था। वहीं दुर्घटना दिखने वाली इस मौत की पहेली को वर्कआउट करने वाली धनघटा पुलिस टीम को एसपी आकाश तोमर ने 10 हज़ार रुपये का इनाम भी दिया क्योंकि जिस तरह से नदी में लाश बरामद हुई थी, उसको देखकर हर कोई महज एक दुर्घटना ही मान रहा था।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story