×

डॉ. कफील को फिर किया गया गिरफ्तार, कल ही बहराइच से हुए थे रिहा

Aditya Mishra
Published on: 25 Sep 2018 12:14 PM GMT
डॉ. कफील को फिर किया गया गिरफ्तार, कल ही बहराइच से हुए थे रिहा
X

गोरखपुर: गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चों की मौत के मामले में अभियुक्त डॉ. कफील खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। धोखधड़ी के 9 साल पुराने एक मामले में डॉ. कफील और उनके भाई दोनों को आज एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दे कि डॉ. कफील को एक दिन पहले ही बहराइच के अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ कफील और उनके भाई अदील दोनों बहराइच से गोरखपुर वापस लाने के बाद गिरफ्तार किया गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी (कैंट) प्रभात कुमार राय ने यहां बताया कि शहर के राजघाट थाने में मुजफ्फर आलम नामक व्यक्ति ने वर्ष 2009 में डॉक्टर कफील और उनके भाई अदील अहमद खान के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था।

उसने दोनों पर 82 लाख रुपए का लेन-देन करने के लिए बैंक में खाता खुलवाने के मकसद से उसकी फोटो तथा पहचान पत्र का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। इसी मामले में आज इन दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। कफील पिछले साल अगस्त में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे के अंदर बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में अभियुक्त बनाए गए नौ लोगों में शामिल हैं। उन्हें इसी मामले में पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। इस साल अप्रैल में अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी जिसके बाद उन्हें रिहा किया गया था।

ये भी पढ़ें...बीआरडी ऑक्सीजन कांड : डॉ पूर्णिमा शुक्ला रिहा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story