×

ई-रिक्शे में गूंजी नवजात बच्चे की किलकारी, महिलाओं ने बच्चे को पुलिस को सौंपा 

sudhanshu
Published on: 27 Sep 2018 10:52 AM GMT
ई-रिक्शे में गूंजी नवजात बच्चे की किलकारी, महिलाओं ने बच्चे को पुलिस को सौंपा 
X

कानपुर: जिले के किदवई नगर थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक घर के बाहर खड़े ई- रिक्शे से अचानक बच्चे की किलकारियां गूंजने लगीं। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर क्षेत्र की महिलाएं इकठ्ठा हो गईं। जब महिलाओं ने देखा कि एक कपड़े में लिपटा हुआ मासूम बच्चा रो रहा है। दरअसल इस बच्चे को जन्म के बाद कोई ई-रिक्शे पर रख कर फरार हो गया। महिलाएं बच्चे को गोद में लेकर थाने पहुंची। पुलिस की सूचना पर पहुंची चाइल्ड लाइन की मेंबर ने बच्चे को लेकर उपचार के लिए भेज दिया है।

ई-रिक्‍शा में छिपाया था नवजात

किदवई नगर थाना क्षेत्र स्थित सिया जामा मस्जिद जूही सफ़ेद कालोनी के पास खड़े रिक्शे में बच्चा मिलने से हडकंप मच गया। सफ़ेद कालोनी में मक़सूद अली का रिक्शा घर के नीचे खड़ा था। जिस रिक्शे पर नवजात बच्चा मिला है। स्थानीय महिलाओ का कहना है कि जन्म के बाद किसी ने बच्चे को इस रिक्शे के अन्दर छिपा दिया और मौके से भाग गया है।

स्‍थानीय निवासी रुक्सार का कहना है कि इस बच्चे का जन्म कुछ ही घंटे पहले हुआ है। किसी ने नाजायज तरीके से बच्चे को जन्म दिया है और अपनी करतूत छिपाने की सजा इस मासूम को दी है। माँ ने अपनी करतूत की सजा मासूम को भुगतने के लिए लावारिस हालत में छोड़ दिया है। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ्य है लेकिन उसे फीवर था।

सुबह ही हुआ है जन्‍म

चाइल्ड लाइन की सदस्य ममता तिवारी के मुताबिक इस बच्चे को पुलिस ने सुपुर्द किया है। बच्चे का जन्म आज सुबह का है और इसे अभी उपचार की जरूरत है। बच्चा अभी इस वातावरण को बर्दाश्‍त नहीं कर पा रहा है। किसी ने बच्चे को रिक्शे में छिपा दिया था, लेकिन जब बच्चे के रोने की आवाज आई तो स्थानीय लोगों की नजर बच्चे पर पड़ गयी और उसकी जान बच गयी। वहीं इस बच्चे को गोद लेने वाले भी चाइल्ड लाइन पहुंच रहे हैं।

किदवई नगर इन्स्पेक्टर अनुराग मिश्रा के मुताबिक एक नवजात बच्चा ई रिक्शे में मिला था, बच्चे को चाइल्ड लाइन को सौप दिया गया है। इस घटना की जानकारी जुटाई जा रही है कि यह बच्चा कहां से आया है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story