×

नकली विधायक बनकर घूमना पड़ा महंगा, ऐसे चढ़ा पुलिस के हथे

Aditya Mishra
Published on: 16 Oct 2018 1:28 PM GMT
नकली विधायक बनकर घूमना पड़ा महंगा, ऐसे चढ़ा पुलिस के हथे
X

रायबरेली: यूपी के रायबरेली में आज एक युवक को नकली पिस्टल लटकाना और गाड़ी पर विधायक लिखाकर घूमने का शौक भारी पड़ गया। पुलिस को जब इस शख्स के बारे में जानकारी मिली तो उसने बीच सड़क पर रोककर उसकी तलाशी ली। उसके पास से नकली पिस्टल बरामद हुई। पूछताछ में उसने पुलिस के सामने पूरी सच्चाई बयां कर दी। जिसके बाद से इस मामले से पर्दा उठ पाया।

ये है पूरा मामला

गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले धनवीर सिंह अपनी कार से बछरांवा से आ रहे थे। तभी पीछे से एक कार ने बुरी तरह से उन्हें ओवरटेक किया। जिस पर लखनऊ का नंबर लिखा हुआ था। गाड़ी की रफ्तार इतनी ज्यादा थी कि वे ओवरटेक में घायल होने से बाल –बाल बचे।

उन्होंने जब गाड़ी चालक को रोककर उसे ठीक से कार चलाने के लिए कहा तो कार में मौजूद अभिषेक दिवेदी नाम के युवक ने अपनी कमर से पिस्टल निकाल कर उन्हें धमकाया और अपने को कानपुर का विधायक बताया।

.इसके बाद वह लालगंज की ओर रवाना हो गया। धनवीर ने मामले की सूचना तत्काल गुरुबख्शगंज थाने को दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उसकार को रोकने की कोशिश की। लेकिन युवक मौके से फरार हो गया।

वायरलेस से सूचना मिलने पर आगे नाकेबंदी कर पुलिस की टीम ने उसे धर दबोचा। उसकी जब तलाशी ली गई तो उसके पास से एक नकली पिस्टल बरामद हुई। उसकी कार के आगे और पीछे विधायक भी लिखा हुआ था।

आरोपी का पक्ष

वहीं पकड़े गए युवक ने बताया कि गाड़ी पर विधायक लिखा है, जो गलत है लेकिन उसने अपने को विधायक नहीं बताया था। यही नहीं युवक ने कहा कि उसे गलत ढंग से कुछ लोगों ने रोकने का प्रयास किया इसलिए उसने गाड़ी भगाई।

पुलिस का पक्ष

सीओ सिटी शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि कल धनवीर सिंह अपनी कार से आ रहे थे। इसी बीच एक गाड़ी ने उन्हें ओवरटेक किया तो वो डिसबैलेंस हो गए। जब उन्होंने गाड़ी को रुकवाया तो गाड़ी में मौजूद युवक ने उन्हें पिस्टल दिखाकर धमकाया और अपने को विधायक बताया।

इसकी सूचना उन्होंने थाने में दी। जिस पर पुलिस ने कार का पीछा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसकी तलाशी में नकली पिस्टल बरामद हुई। जिसके बाद से उसके खिलाफ मुकदमा लिखकर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें...रायबरेली रेल हादसा: तस्वीरें व वीडियो बयां करती हैं इस दर्दनाक हादसे की दास्तां…

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story